Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

Update : इस बार न सजेंगे पंडाल-न लगेगा मेला, CM योगी की अपील-घरों में स्थापित करें देवी प्रतिमाएं

Important news: Unlock-4 two-day lockdown ended in UP, now closed only on Sunday

समरनीति न्यूज, लखनऊ : दुर्गा पूजा को लेकर यूपी के लिए बड़ी खबर सामने आई है। इस बार दुर्गा पूजा पर पंडाल नहीं सजेंगे, बल्कि घरों में ही देवी मां की प्रतिमा स्थापित करनी होगी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए यह बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि कोरोना खतरे को देखते हुए पूरे प्रदेश में दुर्गा पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर पूरी तरह रोक रहेगी। रामलीला मंचन की परंपरा कायम रहेगी, लेकिन उसमें भी कई खास बातों का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा।

रामलीला का मंचन कोरोना गाइडलाइन के साथ

सीएम योगी ने कहा है कि इस बार दुर्गा पूजा आयोजन सार्वजनिक नहीं होगा, बल्कि लोग अपने-अपने घरों में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित करें और घर में रहकर ही पूजन करें। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि दशहरा पर रामलीलाओं के मंचन की परंपरा को बरकरार रखा जाएगा। दुर्गा पूजा के दौरान होने वाली रामलीला का मंचन कोरोना गाइडलाइन के अनुसार होगा।

ये भी पढ़ें : कोरोनाः चित्रकूट में भगवान कामतानाथ मंदिर के पट 31 तक बंद 

मंचन के लिए कुछ खास शर्तें रखी जाएंगी। मंचन के दौरान 100 से ज्यादा कलाकारों को नहीं रखा जाएगा। कहा कि रामलीला कमेटियों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क और सैनेटाइजेशन जैसी बातों का ध्यान रखना होगा। हालांकि, इस दौरान न कोई जुलूस निकाला जाएगा और न ही किसी मेले का आयोजन होगा।

ये भी पढ़ें : श्री राम मंदिर भूमि पूजन : लता मंगेशकर बोलीं, हर धड़कन-हर सांस कह रही ‘जय श्री राम’