Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

BJP4UP : क्या बांदा को मिलेगा दूसरा जिलाध्यक्ष !

BJP : Will Banda get second district president!

मनोज सिंह शुमाली, ब्यूरो : लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में जिलास्तर पर बड़ा संगठनात्मक बदलाव करने वाली है। इसमें लगभग 40 जिलों में नए चेहरों को जिलाध्यक्ष कमान सौंपी जाएगी। पार्टी यह बदलाव ऐसे जिलों में करने वाली है जहां मौजूदा अध्यक्ष अपने संगठन में आपसी समन्वय नहीं बना सके हैं। या फिर जिला पंचायत और निकाय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। इस मानक को देखें तो बुंदेलखंड के कई जिले भी इस दायरे में आ रहे हैं। इनमें बांदा भी शामिल है। अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या बांदा को भी नया जिलाध्यक्ष मिलेगा.?

जिले में संगठन की स्थिति बहुत अच्छी नहीं

क्यों कि बांदा में बीजेपी संगठन की स्थिति कोई बड़ा चमत्कार करने वाली नहीं है। स्थानीय नेता खुद अपने मुंह मिया मिठ्ठू बनने में शर्म भले ही महसूस न करें, लेकिन सच्चाई यही है कि निकाय चुनाव की कमान संभालने के लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आना पड़ा। सीएम योगी के आने से बीजेपी की स्थिति संभली।

नए अध्यक्ष के लिए 20 से 25 दावेदार

पार्टी के विश्वस्त्र सूत्रों की माने तो बांदा में नए जिलाध्यक्ष के लिए 20 से 25 दावेदार इस समय दावा ठोक रहे हैं। दावेदारों में सक्रिय कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में पार्ट टाइमर नेता भी शामिल हैं। फिलहाल तो इन्हीं का शोर-शराबा ज्यादा है।

ये भी पढ़ें : घिनौनी करतूत : BJP विधायक के पूर्व प्रतिनिधि ने आदिवासी युवक पर किया पेशाब, वीडियो वायरल-कांग्रेस बोली-देश से माफी मांगे भाजपा 

पार्ट टाइमर यानी ऐसे नेता जो पूरे समय काम-धंधे या किसी उद्योग में बिजी रहते हैं, लेकिन किसी भी चुनाव का बिगुल फुंकते ही कूदकर आगे आकर खड़े हो जाते हैं। बांदा में ऐसे दावेदार ज्यादा हैं। इसके अलावा अति महत्वाकांक्षा का शिकार वे नेता भी हैं जो इस समय अच्छे पद पर हैं, फिर भी ज्यादा की लालसा में दावा ठोक रहे हैं।

कुछ का दोबारा अध्यक्ष बनने का सपना

कुछ ऐसे हैं जो पूर्व में जिलाध्यक्ष रह चुके हैं, अब दोबारा फिर अध्यक्ष बनना चाहते हैं। हालांकि, इससे सक्रिय कार्यकर्ताओं में नाराजगी भी है। उधर, इन सबके बीच माननीयों के चमचे भी दावेदारों की कतार में हैं। इनमें से कुछ आशीर्वाद प्राप्त कर चुके हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि माननीय भी अपने-अपने चमचों के लिए बांदा से लेकर लखनऊ तक घोड़े खोले हुए हैं। बहरहाल, इन्हीं सब कयासबाजी के बीच बांदा में नए बीजेपी जिलाध्यक्ष को लेकर भीतरखाने हलचल काफी तेज है। हालांकि, समय ही बताएगा कि पार्टी आने वाले समय में क्या फैसला लेती है..?

ये भी पढ़ें :  पीएम मोदी बोले- डंडे से पहले दिल से लें काम, सीएम योगी ने कहा, जितना ज्यादा पसीना, उतना कम खून.. 

पीएम मोदी बोले- डंडे से पहले दिल से लें काम, सीएम योगी ने कहा, जितना ज्यादा पसीना, उतना कम खून..