Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा पहुंचीं अभिनेता अमिताभ बच्चन की मामी इंदिरा राजन, आर्यकन्या कालेज में पुरानी यादों में हुईं भावुक

Actor Amitabh Bachchan's maternal aunt Indira Rajan reached Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : आर्य कन्या इंटर कॉलेज के संस्थापक स्वर्गीय गया प्रसाद की बहू इंदिरा राजन बांदा पहुंचीं। यहां उन्होंने कालेज की छात्राओं के साथ पुराने अनुभव साझा किए। पुरानी यादों के बीच वह काफी भावुक भी नजर आईं। दरअसल, सदी के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन की मामी इंदिरा राजन इस कालेज की प्रथम प्रधानाचार्य भी रहीं हैं।

कालेज की प्रथम प्रधानाचार्य रहीं हैं इंदिरा राजन

वह वर्तमान में प्रबंध समिति की अध्यक्ष भी हैं। इस विद्यालय को खड़ा करने से लेकर उसकी पूरी व्यवस्थाओं को बनाने में उन्होंने अपना पूरा जीवन समर्मित कर दिया है।

Actor Amitabh Bachchan's maternal aunt Indira Rajan reached Banda

ससुर स्व. गया प्रसाद ने दान दी थी कालेज के लिए भूमि

उनके ससुर स्वर्गीय गया प्रसाद ने बुंदेलखंड की बेटियों के लिए शिक्षा का सपना देखा और विद्यालय के लिए जमीन भी दान दी। उनकी बहू इंदिरा राजन ने विद्यालय के लिए पूरा जीवन समर्पित कर दिया। यह बातें उस समय की हैं जब बुंदेलखंड में बेटियों के लिए शिक्षा बहुत दूर की बात होती थी।

ये भी पढ़ें : UPPSC 2022 : बांदा की होनहार बेटी आकांक्षा चयन के बाद घर लौंटी, दिया यह संदेश..

बेटियों को घरों से निकालना अच्छी बात नहीं समझा जाता था। ऐसे में उनके ससुर ने बांदा में इस विद्यालय की नींव रखकर एक नया इतिहास रच दिया। आज यही विद्यालय सैकड़ों-हजारों बेटियों के लिए सफलता का मार्ग प्रशस्त कर रहा है।

Actor Amitabh Bachchan's maternal aunt Indira Rajan reached Banda

छात्राओं को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ने की दी प्रेरणा

आज इंदिरा जी को अपने बीच पाकर विद्यालय का स्टाफ और छात्राएं भी खुद को काफी खुश और गौरांवित महसूस कर रहीं थीं। विद्यालय की मौजूदा प्रधानाचार्या पूनम गुप्ता ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर विद्यालय की छात्राएं भी मौजूद रहीं।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी चारू बनीं डिप्टी एसपी, प्रदेशभर में किया जिले का नाम रोशन

प्रथम प्रधानाचार्य ने सभी छात्राओं को जीवन में लक्ष्य के प्रति आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। साथ ही कर्म के प्रति समर्पित रहने को कहा। बेटियों को पढ़ाई के प्रति जागरुक करते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित भी किया। इस मौके पर प्रधानाचार्या श्री मति गुप्ता समेत सभी शिक्षिकाएं व अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें : Banda : आर्यकन्या कालेज में Science Exhibition, दिलीप-शैलेंद्र और प्रियांशी टाॅपर

बांदा की बेटी चारू बनीं डिप्टी एसपी, प्रदेशभर में किया जिले का नाम रोशन