Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदाः झाड़ियों में रोता-बिलखता लावारिश मिला नवजात, ऐसे बची जान..

Unclaimed newborn baby found in bushes in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः अभी सोशल मीडिया पर लोगों का मदर्स-डे का खुमार पूरी तरह उतरा भी नहीं था कि अगले ही दिन आज सोमवार को बांदा में एक नवजात बच्चा झाड़ियों में लावारिश हालत में पड़ा मिला। धूप तेज थी, बच्चे बुरी तरह से रोता-बिलखता तड़फ सा रहा था। उसके रोने से ही लोगों का ध्यान गया। आसपास के महिलाओं ने दौड़कर बच्चे को उठाया और पहले गमछे में लपेटा और फिर वहां से बाहर लेकर आईं। गनीमत रही कि कोई जंगली जानवर या कुत्ता आदि तबतक बच्चे के पास नहीं पहुंचा था।

इलाज के बाद बच्चा स्वस्थ, पुलिस की सराहना

बहरहाल लोगों ने पुलिस को सूचना दी। चौकी इंचार्ज हमराही के साथ मौके पर पहुंचे और बच्चे को अस्पताल पहुंचाया। वहां चिकित्सकों ने गंभीरता दिखाते हुए तुरंत ही उसका इलाज शुरू किया।

Unclaimed newborn baby found in bushes in Banda

फिलहाल बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ बताया जा रहा है। यह घटनाक्रम सोमवार दोपहर बाद का है, और बच्चा अतर्रा रोड पर राजाराम बगिया के पास लावारिश पड़ा था। सूचना पाकर अतर्रा चुंगी चौकी प्रभारी रोशन गुप्ता सहयोगियों शैलेंद्र दुबे के साथ मौके पर पहुंचे। महिला पुलिस के सहयोग से बच्चे को अस्पताल पहुंचाया।

ये भी पढ़ेंः corona Lockdown: बांदा के दवा व्यवसाई अवधेश कपूर की अपील, बिना डरे घर में रहकर लड़ें

बताते हैं कि जिस जगह से बच्चे को उठाया गया है, वहां तेज धूप में आम आदमी का खड़ा होना मुश्किल था। ऐसे में बच्चे के लिए उसकी जान पर बन आ सकती थी। फिर भी ईश्वर की कृपा से बच्चा स्वस्थ है। लोगों ने बच्चे के स्वस्थ होने पर राहत की सांस ली। वहीं पुलिस कर्मियों द्वारा जल्द से जल्द मौके पर पहुंचकर बच्चे को अस्पताल पहुंचाने के लिए उनकी भी प्रशंसा की।

ये भी पढ़ेंः अजीबो-गरीबः डाक्टरों ने महिला के पेट से निकाले डेढ़ किलो आभूषण-सिक्के और अन्य सामान