Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

तेज बहादुर का नामांकन चुनाव आयोग ने किया रद्द, सरकार पर लगाया आरोप..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व तेज बहादुर।

समरनीति न्यूज, पॅालीटिकल डेस्कः चुनाव आयोग ने तेज बहादुर का नामांकन वाराणसी से रद्द कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ताल ठोक रहे तेज प्रताप के नामांकन को रद्द करने की वजह वाराणसी के जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने रद्द कर दिया। उन्होंने इसकी वजह भी बताई। हांलाकि, तेज बहादुर ने पत्रकारों से कहा है कि उनका नामांकन साजिश के तहत गलत तरीके से रद्द किया गया है और ऐसा करने का दवाब डीएम वाराणसी पर था। बहरहाल, पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के तेज बहादुर के सपने पर पानी फिर गया है।

11 बजे तक आयोग ने मांगा था अनापत्ति प्रमाण-पत्र 

दरअसल, निर्वाचन अधिकारी द्वारा तेज बहादुर को दो नोटिस जारी किए गए थे जिनका जवाब देने बुधवार दोपहर 11 बजे तेज बहादुर अपने वकील के साथ आरओ से मिलने पहुंचे। इसके बाद उनका नामांकन रद्द होने की सूचना आई। इस दौरान नामांकन पत्र के नोटिस के जवाब देने के दौरान तेज बहादुर के समर्थकों और पुलिस में नोकझोंक भी हुई, लेकिन पुलिस फोर्स ने भीड़ को बाहर कर दिया।

ये भी पढ़ेंः वाराणसी से बर्खास्त बीएसएफ जवान तेज बहादुर के नामांकन पर संकट..

ऐसे में अब सपा-बसपा गठबंधन की ओर से शालिनी यादव चुनावी मैदान में मोदी को टक्कर देंगी। उधर, जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया है कि श्री तेज बहादुर से उनकी बर्खास्तगी के संबंध में सुबह 11 बजे तक बीएसएफ से 24 घंटे में अनापत्ति प्रमाण पत्र लाने को कहा गया था लेकिन वह लेकर नहीं पहुंचे, इस वजह से उनका नामांकन रद्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी ने बताई वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव न लड़ने की यह वजह..