Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

प्रियंका गांधी ने बताई वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव न लड़ने की यह वजह..

प्रियंका गांधी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज बनारस से मोदी के खिलाफ चुनाव क्यों नहीं लड़ा इसको लेकर अब तक असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। फिलहाल प्रियंका गांधी ने खुद इस मामले में बात की और वजह बताई है। प्रियंका ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर वह वाराणसी से चुनाव लड़तीं तो वह सिर्फ वाराणसी तक ही सीमित रह जातीं, जबकि उनका काम पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश का है।
प्रियंका ने कांगेेस की रणनीति से लेकर बनारस से चुनाव न लडऩे की वजह पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि  ‘देखिए चुनाव में बहुत काम है।

कहा, बीजेपी को यूपी में हराना ही मेरी प्राथमिकता 

अगर मैं वाराणसी से लड़ती तो वाराणसी तक सीमित रहती, जबकि मेरा काम पूर्वी यूपी में उससे कहीं ज्यादा है। हर उम्मीदवार चाहते हैं कि मैं उनके लिए जाकर प्रचार करूं, मैं उन्हें निराश भी नहीं करना चाहती।

प्रियंका गांधी।

मैंने शुरू से कहा था कि जो पार्टी निर्णय लेगी, वही करूंगी। अगर वो चाहते मैं लड़ूं तो मैं लड़ती, ना चाहती तो मैं नहीं लड़ती।’ मालूम हो कि वाराणसी से कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय को मैदान में उतारा है। हालांकि, इससे पहले चर्चा थी कि प्रियंका गांधी पीएम मोदी को वाराणसी से टक्कर देंगी, मगर अंत में कांग्रेस ने फैसला लिया कि प्रियंका गांधी को चुनाव में न उतारा जाए। कांग्रेस की रणनीति पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जिस लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवार मजबूत हैं, वहां कांग्रेस जीतेगी।

प्रियंका गांधी।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में काम करने से खुश हूं 

जहां हमारे उम्मीदवार थोड़े हल्के हैं, वहां हमने ऐसे उम्मीदवार दिए हैं, जो बीजेपी का वोट काटे। कांग्रेस बीजेपी का वोट काटेगी।’ प्रियंका ने कहा कि ‘मैंने बहुत बार कहा था कि मैं बहुत खुश होउंगी अगर मुझे पूर्वी उत्तर प्रदेश का सिर्फ काम करने दें। मैं अपने लिए थोड़े ही राजनीति में आई हूं। मेरा काम संगठन को मजबूत बनाना है। यहां कांग्रेस का संगठन कमजोर है, हमें मजबूत बनाना है। उन्होंने कहा मेरी रणनीति बिलकुल स्पष्ट है। 2019 में बीजेपी को यहां से हराना, यूपी से हराना। उन्होंने कहा कि बीजेपी यूपी में बुरी तरह पीछे जाएगी, बहुत बुरी तरह हारेगी। ये बिलकुल स्पष्ट है कि यहां हमारे उम्मीदवार अच्छा लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा- अमीरों के होते हैं चौकीदार, गरीबों के नहीं