Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

अजीत डोभाल के बेटे शौर्य को मिली ‘Z’ श्रेणी की सुरक्षा

अजित डोभाल और उनके पुत्र शौर्य डोभाल।

समरनीति न्यूज, न्यूज डेस्कः संभावित खतरों को देखते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को जेड कैटेगरी सिक्योरिटी दी गई है। इससे संबंधित अधिकारियों का कहना है कि संभावित खतरों को देखते हुए शौर्य को यह सुरक्षा मुहैया कराई गई है। वहीं दस बीजेपी उम्मीदवारों को भी सीमित समय के लिए वाई और एक्स कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया करायी गई है। एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों की सुरक्षा आकलन रिपोर्ट के बाद शौर्य डोभाल को केंद्रीय अर्धसैनिक बल के ‘मोबाइल सुरक्षा कवर’ के तहत लाया गया है। रिपोर्ट में दावा किया गया था कि शौर्य और उनके पिता को खतरा है।

सुरक्षा में तैनात होंगे 15 सीआईएसएफ कमांडो  

केंद्रीय एजेंसियों की सुरक्षा आकलन रिपोर्ट के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शौर्य डोभाल (43) को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। इसके तहत उनकी सुरक्षा में 15-16 सीआईएसएफ कमांडो तैनात होंगे। ये कमांडो एके-47 हथियारों से लैस होंगे। मालूम हो कि शौर्य डोभाल थिंक-टैंक ‘इंडिया फाउंडेशन’ के चीफ हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल से जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। उन्हें करीब 4 साल पहले इस सुरक्षा कवर के तहत लाया गया था।

बीजेपी के 10 उम्मीदवारों को भी मिली सुरक्षा  

शौर्य के अलावा केंद्र ने पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ रहे 10 बीजेपी प्रत्याशियों को सीमित समय के लिए सुरक्षा दी है। यादवपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे बीजेपी के अनुपम हाजरा और बैरकपुर से बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन सिंह को केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक कमांडो की वाई कैटेगरी सुरक्षा दी गई है। उत्तरी 24 परगना सीट से बीजेपी उम्मीदवार शांतनु ठाकुर को भी वाई कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। जिन बीजेपी प्रत्याशियों को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा मिली है, उनमें एसएस अहलूवालिया (दुर्गापुर), निशित प्रमाणिक (कूचबिहार) और भारती घोष (घटाल) शामिल हैं। इसके अलावा केंद्र ने बीजेपी नेता सिद्धार्थ शेखर दासको भी सुरक्षा दी है। बीजेपी नेता दुलाल चंद्र बार और खगेन मुर्मू को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है।

ये भी पढ़ेंः कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आत्मघाती आतंकी हमला, 40 जवान शहीद और 42 गंभीर रूप से घायल