Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में छात्राओं ने संभाली कोतवाली की कमान, कुछ ऐसी थीं तस्वीरें

one day SHO in Banda ShaktiMission

समरनीति न्यूज, बांदा : मिशन शक्ति अभियान के तहत जिलेभर में आज शनिवार को बेटियों को एक दिन के लिए थानों की कमान सौंपी गई। सभी थानों में छात्राओं ने अपना-अपना काम निपटाया। इसी क्रम में बबेरू थाना की कमान छात्रा जूही कसौंधन पुत्री ओमप्रकाश को सौंपी गई। उप जिलाधिकारी सौरभ शुक्ला और क्षेत्राधिकारी आनंद कुमार की मौजूदगी में तीन घंटे तक उनको कोतवाली की कमान सौंपी गई। पुलिस कर्मियों ने कोतवाल बनी छात्रा को सैल्यूट कर कोतवाली प्रभारी की कुर्सी पर बैठाया।

one day SHO in Banda ShaktiMission

बतौर कोतवाल जूही ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान मारपीट और रास्ते में अवैध कब्जा के दो मामले आए। इस पर तत्काल शिकायती प्रार्थना पत्र पर कार्रवाई किए जाने का आदेश अंकित करते हुए एक दिन कोतवाल ने मौके पर पुलिस बल भेजकर दोनो मामलों का तत्काल निस्तारण कराया। इसमें ग्राम भांटी की पीड़ित महिला का भी एक मामला शामिल था। इसके अलावा अन्य फरियादियों की समस्याओं को भी सुना गया।

one day SHO in Banda ShaktiMission

एक दिन की कोतवाल जूही ने कोतवाली के मेस, कंप्यूटर कक्ष, आफिस, महिला हेल्प लाइन सेंटर का निरीक्षण किया और कोतवाली को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। कोतवाली प्रभारी जयश्याम शुक्ला ने छात्रा को आर्थिक व्यवस्था में मदद का आश्वासन दिया। प्रधानाचार्य डा. अनिल सिंह ने छात्रा को ड्रेस और पुस्तकें उपलब्ध कराने की बात कही। इस दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष सुधीर अग्रहरि, बसंत गुप्ता, विपुल गुप्ता के अलावा थाने का पुलिस बल मौजूद रहा। इसी क्रम में बाकी थानों में भी इसी तरह व्यवस्था लागू की गई।

ये भी पढ़ें : कानपुर में माॅडल शुभा गुलाटी बनीं नेचर क्लब की जिला मंत्री