Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में विस्फोटक से लदी स्कार्पियो बरामद, पुलिस को चकमा दे भाग निकले 3 बदमाश

Six Kuntal explosive-laden scarves recovered 3 escaped in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः नेशनल हाइवे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने स्कार्पियो से साढ़े छह कुंतल विस्फोटक (अमोनियम नाइट्रेट) बरामद किया है। हालांकि पुलिस घेराबंदी तोड़कर स्कार्पियो सवार तीन लोग भागने में कामयाब रहे। इतनी बड़ी मात्रा में स्कार्पियो से विस्फोटक बरामद होने की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने स्कार्पियो को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित क्योटरा चैराहे के नजदीक सोमवार को सिविल लाइन चौकी प्रभारी प्रमोद सिंह फोर्स के साथ चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच भूरागढ़ गांव की ओर से शहर की ओर आ रही सफेद रंग की स्कार्पियो को पुलिस कर्मियों ने रुकने का इशारा किया।

Six Kuntal explosive-laden scarves recovered 3 escaped in Banda

गाड़ी से उतरकर भाग गए 3 बदमाश

स्कार्पियो सवार पुलिस को देखते ही उतर कर भागने लगे। पुलिस कर्मियों ने भाग रहे लोगों का पीछा किया, लेकिन पकड़ने में नाकाम रहे। तलाशी के दौरान स्कार्पियो के अंदर प्लास्टिक की 13 बोरियों में अमोनियम नाइट्रेट मिलने पर पुलिस कर्मी हैरान रह गए। पुलिस ने स्कार्पियों को कब्जे में ले लिया। कोतवाली इंस्पेक्टर बलजीत सिंह भी सिविल लाइन चौकी पहुंचे। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि जांच पड़ताल के दौरान स्कार्पियो मालिक की पहचान कबरई (महोबा) के किदवई नगर निवासी राकेश द्विवेदी के रूप में हुई है।

बारूद माफिया की है बरामद गाड़ी

बताया कि राकेश बारूद माफिया है और उसके विरुद्ध कबरई, चरखारी और महोबा के कई थानों के साथ ही कोतवाली में भी मुकदमें दर्ज हैं। वह कई बार जेल भी जा चुका है। आरोपियों की तलाश जारी है। बताया कि बरामद हरेक प्लास्टिक की बोरी में 50 किलो विस्फोटक भरा है। बाजार में इसकी कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है। आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद ही विस्फोटक ले जाने का कारण पता चलेगा।

ये भी पढ़ेंः अब 112 डायल करने पर आएगी पुलिस, 26 अक्टूबर को होगा शुभारंभ