Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

स्मृति दिवसः बांदा डीआईजी दीपक कुमार ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

DIG Deepak Kumar pays tribute to the martyrs in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर बांदा के डीआईजी दीपक कुमार ने शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। अन्य अधिकारियों द्वारा भी इस दौरान शहीदों को सलामी दी गई। डीआईजी दीपक कुमार ने शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि कर्तव्य के पथ पर इन शहीदों के समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा।

अन्य अधिकारी भी रहे मौजूद

बताया कि 21 अक्टूबर को लद्दाख के हाटस्प्रिंग में समुद्र तल से लगभग 10 हजार फिट की ऊंचाई पर चीनी सेना के साथ संघर्ष में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 10 वीर जवान शहीद हो गए थे। देश के प्रति उनके महान बलिदान को याद करते हुए देश में केंद्रीय एवं राज्य पुलिस संगठनों द्वारा पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है।

DIG Deepak Kumar pays tribute to the martyrs in Banda

साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस पांच जवान विगत एक वर्ष की अवधि में अपने कर्तव्य का पालन करते हुए शहीद हुए। इनमें मुख्य आरक्षी सुरेश प्रताप सिंह, जिला गाजीपुर, आरक्षी बृजपाल सिंह जिला संभल, आरक्षी हरेंद्र सिंह जिला संभल, आरक्षी हर्ष चौधरी जिला अमरोहा और निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह जिला बुलंदशहर ने नागरिक सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा डीआईजी का तगड़ा एक्शनः अवैध वसूली में नपे शहर कोतवाल अखिलेश मिश्रा, चौकी इंचार्ज भानु प्रताप-दरोगा मयंक भी

कर्तव्य के पथ पर इन शहीदों के समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा। डीआईजी दीपक कुमार ने पुलिस लाइन में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह गर्व का क्षण है कि हमारे बल को कर्तव्य के मार्ग पर शहीद होने वाले ऐसे साथी मिले हैं जिन्होंने कर्तव्य से पलायन का मार्ग न चुनकर संघर्ष का मार्ग चुना। पुलिस परिवार ऐसे शहीदों का सदैव ऋणी रहेगा, जिन्होंने अपने बलिदान से हमारे इतिहास को संबृद्ध किया है। ऐसे वीर शहीद अपने बलिदान से हमें सदैव प्रेरणा देते रहेंगे। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा आदि भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः लिफ्ट नहीं आई, लेकिन खुल गया गेट, बांदा के अधिकारी के पिता की गिरकर मौत