Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

मददगारः बांदा विधायक प्रकाश द्विवेदी गरीबों के बीच पहुंचे, हाल सुना और बांटे लंच पैकेट

Sadar MLA from Banda Prakash Dwivedi distributed Modi lunch packet to poors

समरनीति न्यूज, बांदाः कोरोना वायरस से देश को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार लोगों तक मदद पहुंचा रहे हैं। वहीं बुंदेलखंड के बांदा में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी भी अपने समर्थकों के साथ इस काम में पूरी सिद्धत से जुटे हैं। अब उन्होंने हैंड-टू-माउथ यानी रोज कमाने-रोज खाने वालों का जिम्मा संभाला है। उनके बीच जाकर गरीब बस्तियों में खुद लंच पैकेट बांटे। बताते चलें कि सदर विधायक द्विवेदी हाल ही में उस वक्त अचानक चर्चा में आ गए थे जब उन्होने 21 दिन के लाॅकडाउन की घोषणा के बाद गरीबों के लिए रोटी बैंक खोला और एक फोन काॅल पर खाना पहुंचाने की व्यवस्था चालू कराई। उनके इस काम की काफी सराहना हुई थी।

खुद ही पैकेट बांटने में जुटे रहे सदर विधायक

सदर विधायक अब गरीब बस्तियों और और सड़क किनारे रहने वाले रोज की मजदूरी पर निर्भर लोगों की मदद को सामने आए हैं। इस वितरण में सबसे अच्छी बात यह रही, कि सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था बखूबी नजर आई।

Sadar MLA from Banda Prakash Dwivedi distributed Modi lunch packet to poors

1 काॅल पर खाने की व्यवस्था से हुई थी सराहना

दरअसल, भाजपा से सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी हाल ही में उस वक्त बुंदेलखंड में चर्चा में आए, जब उन्होंने लाॅकडाउन में गरीबों के लिए रोटी बैंक बनाकर अपने दफ्तर को कंट्रोल रूम घोषित कर दिया था। विधायक द्विवेदी ने गरीबों के लिए आधा दर्जन मोबाइल नंबर जारी किए थे, जिनपर एक काॅल करके खाना और दूसरा जरुरत का सामान मंगवाया जा सकता है।

संबंधित खबर भी पढ़ेंः कोरोना लाॅकडाउनः बांदा विधायक प्रकाश द्विवेदी की अद्भुत पहल, 1 काॅल पर गरीब तक पहुंचेगा खाना

यह व्यवस्था लाकडाउन की अवधि में जारी रहेगी। इसके लिए सदर विधानसभा को विधायक द्विवेदी द्वारा 22 सेक्टरों में बांटा गया है। इन सेक्टरों की जिम्मेदारी अपने समर्थकों को सौंपी है।

Sadar MLA from Banda Prakash Dwivedi distributed Modi lunch packet to poors

सेनेटाइज व्यवस्था पर ऐसा रहा विधायक का जवाब

विधायक द्विवेदी से आज जब इस बारे में पूछा गया कि गरीबों के लिए जो लंच पैकेट तैयार किए जा रहे हैं उनमें सेनेटाइज और सोशल डिस्टेंस की व्यवस्था का कैसे पालन किया जा रहा है..? इस पर उनका कहना था कि कोरोना एक वैश्विक बीमारी है, इससे बचना और बचाना दोनों ही जरूरी है। यह कितनी गंभीर बीमारी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि देश के प्रधानमंत्री मोदी जी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी, दोनों ही रात-रातभर जागकर पूरी स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः मददगारः बांदा DIG के निर्देश, गर्भवती को ससुराल लेकर पहुंची पुलिस 

ऐसे में हम लोग भी अपने सामाजिक दायित्व को समझते हुए गरीब-असहाय और जरुरतमंदों के लिए लंच पैकेट तैयार करा रहे हैं। विधायक द्विवेदी का कहना है कि किचन से लेकर वितरण तक सबसे ज्यादा ख्याल सेनेटाइज व्यवस्था और सोशल डिस्टेंस का ही रखा जा रहा है, ताकि गरीबों तक स्वच्छ और पूरी तरह शुद्ध भोजन पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे खुद पूरी व्यवस्था खुद परखते हैं। कहा कि आज इस काम में पार्टी जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद, महामंत्री अखिलेश नाथ, नगर अध्यक्ष दक्षिणी राकेश गुप्ता दद्दू ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को इस कार्य में सहयोग के लिए जमकर सराहा। कहा कि बिना कार्यकर्ताओं के सहयोग से काम संभव नहीं।

ये भी पढ़ेंः Corona Lockdown: एक महीने मकान मालिक ने किराया मांगा तो सजा, इस नंबर पर शिकायत करें..