Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

प्राण प्रतिष्ठा के लिए PM Modi का यह है कार्यक्रम, रामजन्मभूमि में रहेंगे साढ़े 4 घंटे

This is PM Modi's program for Pran Pratistha, will stay in Ramjanmabhoomi for 4 and half hours

समरनीति न्यूज, लखनऊ : 500 साल की प्रतिक्षा आज समाप्त होने जा रही है। हर किसी की जुबान पर बस यही बातें हैं…प्रभु राम आ रहे हैं, सबके राम आ रहे हैं, जय श्री राम.. सोमवार दोपहर 12.05 बजे से 12.55 के बीच वह पावन घड़ी होगी जब प्रभु राम की अचल प्रतिमा वैदिक मंत्रों के बीच अपने दिव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित होगी।

रामजन्मभूमि में लगभग साढ़े 4 घंटे रुकेंगे प्रधानमंत्री

रामनगरी में इस स्वर्णिम कालखंड का साक्षी बनने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंच रहे हैं। रामजन्मभूमि में पीएम मोदी लगभग साढ़े 4 घंटे रहेंगे। पीएम मोदी का विमान सुबह साढ़े 10 बजे के करीब वाल्मीकि हवाई अड्डे (अयोध्या धाम) पर उतरेगा। वहां से पीएम हेलीकॉप्टर से साकेत महाविद्यालय में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। फिर सड़क मार्ग से 11 बजे राम जन्मभूमि परिसर में प्रवेश करेंगे।

आ रहे हैं प्रभु श्री राम.. दुल्हन सी सजकर तैयार हुई राम नगरी अयोध्या

करीब 1 घंटे के समय में परिसर का अवलोकन करेंगे। साथ ही अनुष्ठान के लिए तैयार भी होंगे। फिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए गर्भगृह पहुंचेंगे। बताते हैं कि लगभग 50 मिनट वह अद्भुत समय होगा, जिसमें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसके बाद पीएम मोदी अतिथियों को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 से ढाई बजे के बीच पीएम मोदी उस कुबेर टीले पर जाएंगे, जिसके बारे में वर्णित है कि वहां स्वयं कुबेर ने शिवलिंग स्थापित किया था। इसी स्थान पर जटायु की प्रतिमा भी स्थापित है। वहां भगवान शिव के दर्शन करने और उनसे अनुमति लेकर पीएम मोदी रामनगरी से प्रस्थान कर जाएंगे।

ये भी पढ़ें : आ रहे हैं प्रभु श्री राम.. 12 फोटोज में देखें..दुल्हन सी सजकर तैयार हुई राम नगरी अयोध्या