Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

लाॅकडाउन 3ः बांदा पुलिस-शराब बिकेगी पर दूध नहीं, प्रशासन अंजान-जनता परेशान

Lockdown 3 Banda Police orders, liquor will be sold but no milk and goods

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में कोरोना पाॅजिटिव केस की संख्या 23 हो चुकी है। ऐसे में अगर शहर की स्थिति देखी जाए तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि लाॅकडाउन का पालन कराने में पुलिस और प्रशासन दोनों ही बहुत ज्यादा सफल नहीं हो पा रहे हैं। शहर में शाम को लोग जीआईसी स्कूल मैदान में इवनिंग वाक करने मिलते हैं तो सड़कों पर गैरजरूरी काम से घूमने वाले भी कम नहीं। इसके बावजूद पुलिस कोतवाली की सख्ती उन लोगों से जुड़ी है जो जनताहित से जुड़ें हैं। कोतवाली पुलिस ने शहर के पाॅश इलाके इंदिरानगर में जरूरी सामान और दूध की दुकानें बंद करा दी गई हैं।

दो दिन से पुलिस कर्मियों ने बंद करा रखीं दुकानें

दो दिन से इलाके की दुकानें पुलिस नहीं खुलने दे रही है। चौंकाने वाली बात यह है कि शासन के नियम के अनुसार निर्धारित समयावधि में भी दुकानें नहीं खुलने दी जा रही हैं।

Lockdown 3 Banda Police orders, liquor will be sold but no milk and goods

काफी रौचक है पूरा मामला

ऐसे में आवास विकास और इंदिरा नगर के हजारों लोग जरूरी सामान के लिए परेशान हैं। इसकी जानकारी करने पर कई रौचक बातें सामने आईं। पुलिस का कहना है कि प्रशासन का आदेश है। वहीं प्रशासन का कहना है कि ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है। पुलिस का कहना है कि दुकानदार पास बनवा लें, प्रशासन का कहना है कि हम ऐसा कोई पास नहीं बना रहे हैं। सच क्या है, भगवान जाने, लेकिन जनता इनके बीच बुरी तरह पिस रही है। दरअसल, हम बात निश्चित समयावधि में दुकानें न खुलने देने की कर रहे हैं, जो कि लाॅकडाउन के बीच लीगल है। मतलब सुबह 2 घंटे या शाम को दो घंटे। लेकिन यहां पुलिस ने सुबह-शाम दोनों वक्त दुकानें बंद करा रखी हैं।

कोतवाल प्रभारी ने कहा –

‘प्रशासन का आदेश है, इसलिए दुकानें बंद कराई जा रही हैं। अगर कोई दुकानदार अपनी दुकानें खोलना चाहता है तो सिटी मजिस्ट्रेट के यहां से पास बनवा सकते हैं।’ – दिनेश कुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी 

सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा –

‘ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है। सिविल लाइन चौकी पुलिस से जानकारी करेंगे कि निर्धारित समयवाधि में भी दुकानें क्यों बंद कराई जा रही हैं। हमारे यहां से ऐसा कोई पास जारी नहीं हो रहा है।’ – सुरेंद्र कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट 

क्यों खुल रहीं शराब की दुकानें

सवाल यह है कि अगर इलाके की दूध-सामान वाली दुकानें बंद करा दी गई हैं तो फिर शराब की दुकानों को क्यों नहीं बंद कराई जा रही हैं। उनपर लगने वाली भीड़ को हटाने पुलिस क्यों नहीं पहुंच रही।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बीटेक (B.Tec) छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया, परिवार में कोहराम

ये भी पढ़ेंः Good News: बांदा आयुक्त और परिवार की कोरोना (Covid-19) जांच रिपोर्ट निगेटिव