Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

Kanpur : बड़े घरों की बिगड़ी औलादों का गंदा खेल, समलैंगिकों को फंसाकर ब्लैकमेलिंग-अब पहुंचे जेल

Kanpur : 6 gang members arrested for blackmailing gay youths, spoiled children of all big houses

समरनीति न्यूज, बांदा : कानपुर में गे-डेटिंग एप के जरिए समलैंगिक युवकों को फंसाकर उन्हें ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का कल्याणपुर पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। सभी छात्र हैं और संभ्रांत परिवारों की बिगड़ी औलाद हैं। उनके जाल में फंसे दो युवकों ने हिम्मत कर पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने गिरोह का भंडाफोड़ किया।

डाक्टर, इंजीनियर बनने आए थे, बुरी आदतों के चलते बन बैठे अपराधी

जानकारी के अनुसार एडीसीपी वेस्ट लाखन यादव ने जानकारी दी है कि गे डेटिंग एप के जरिए समलैंगिक युवकों को जाल में फंसाकर ब्लैकमेल किया जा रहा था। पुलिस ने इस गैंग का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के 6 सदस्यों को पकड़ा है।

ये भी पढ़ें : कानपुर में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, संचालिका समेत चार युवतियां और दो युवक दबोचे गए

यूपी में इस तरह की ठगी का संभवत: पहला मामला है। कानपुर में पढ़ाई करके डाक्टर, इंजीनियर बनने आए छात्रों ने गैंग बनाकर गे-डेटिंग एप का इस्तेमाल किया। फिर सैकड़ों छात्रों को ब्लैकमेल करते हुए अपना शिकार बना डाला। इसके बाद लाखों रुपए की ठगी की।

गे-डेटिंग ऐप पर अप्वाइंटमेंट के बाद बनाते थे संबंध, फिर लूटपाट

पुलिस का कहना है कि ये छात्र डेटिंग एप पर अप्वाइंटमेंट लेकर समलैंगिंग युवकों को मिलने बुलाकर उनसे शारीरिक संबंध बनाते थे। फिर गिरोह बाकी सदस्यों के साथ मिलकर उन्हें लूटते थे। साथ ही उनका अश्लील वीडियो बनाकर उनको ब्लैकमेल भी करते थे। उनका अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर धन उगाही करते थे।

ब्लैकमेलिंग का शिकार दो युवकों ने की पुलिस से शिकायत तब..

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस गैंग का शिकार हुए दो युवकों ने लाखों की रकम गंवाने के बाद हिम्मत दिखाई। पीछा छुड़ाने के लिए पुलिस को पूरी जानकारी देते हुए शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल नंबरों को ट्रेस किया।

ये भी पढ़ें : Lucknow : विधानसभा के सामने सिपाही की बहन ने किया आत्मदाह का प्रयास

फिर उनको गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए युवक कानपुर कोचिंग और पढ़ाई करके डाक्टर, इंजीनियर बनने आए थे। मगर बुरी आदतों और लत ने उनको अपराधी बना दिया। पुलिस को जांच में पता चला है कि गिरोह के सदस्य पीड़ितों पुलिस बनकर धमकियां भी देते थे।

गैंग का सरगना जालौन का दिलीप सिंह रेलवे में कोच अटेंडेंट

एडिशनल डीसीपी का कहना है कि कि इस गैंग का सरगना दिलीप सिंह जालौन के कालपी के बैरी का रहने वाला है। वह रेलवे में कोच अटेंडेंट है। इतना ही नहीं कानपुर की एक प्रतिष्ठित कोचिंग से तैयारी भी कर रहा है। एक अन्य आरोपी कानपुर देहात के राजपुर निवासी प्रवीण कुमार एक निजी संस्थान से पालीटेक्निक द्वितीय वर्ष का छात्र है। राजपुर निवासी बृजेंद्र सिंह एसएससी की तैयारी कर रहा है।

कालपी-महोबा, जालौन-कानपुर देहात व मैनपुरी के रहने वाले

कालपी का विपिन सिंह महोबा के आल्हा चौकी का अमन राजपूत एसएससी की तैयारी कर रहे थे। इसी तरह मैनपुरी के भोगांव का पवन कुमार मेडिकल से जुड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे थे। पुलिस का कहना है कि ये सभी आरोपी नशे के जबरदस्त आदी हैं। सभी अपनी महिला मित्रों पर बेहिसाब पैसा उड़ाते हैं। पकड़े गए आरोपी 19 से 22 साल के बीच के हैं।

बुरे शौक पूरे करने के लिए बनाया गैंग

पुलिस ने जिन छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें कानपुर देहात के राजपुर का बृजेंद्र सिंह (19), प्रवीन सिंह (20), जालौन के कालपी के बैरी का दिलीप उर्फ प्रद्युम्न सिंह (21), महोबा के गांधीनगर का अरुण राजपूत (22), जालौन के कालपी बैरी गांव निवासी विपिन सिंह (21), मैनपुरी के भोगांवरूई का पवन कुमार (22) शामिल है। पुलिस का कहना है कि सभी अच्छे संभ्रांत परिवारों से ताल्लुक रखते हैं।

ये भी पढ़ें : सर ! पति भेज रहा अश्लील मैसेज, छेड़छाड़ कर देता है धमकियां, पत्नी के पति पर गंभीर आरोप, FIR..