Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

सीएम ने दिए प्रधानों को विकास के टिप्स, साथ में पारदर्शिता की चेतावनी भी

उन्नाव में महिला प्रधान को सम्मानित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व साथ में विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित।

समरनीति न्यूज, उन्नावः अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत दोपहर करीब साढ़ तीन बजे उन्नाव पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां प्रधानों के साथ संवाद कार्यक्रम के दौरान प्रधानों को विकास की टिप्स दिए। साथ ही नसीहत भी दी कि इमानदारी से पारदर्शिता के साथ विकास कार्य करें, नहीं तो शासन स्तर पर जांच हुई दोषी पाए जाने पर प्रधान और सचिव दोनों के खिलाफ कार्रवाई होगी। पंचायती राज विभाग की ओर से आयोजित मुख्यमंत्री-ग्राम प्रधान संवाद कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी सीधे शहर के निराला प्रेक्षागृह पहुंचे।

उन्नाव में मुख्यमंत्री-ग्राम प्रधान संवाद कार्यक्रम में सीएम योगी ने प्रधानों से की बात 

वहां उनका स्वागत किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने विकास कार्यों में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी है। कहा कि 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जन्मदिन के मौके पर शुरू हुए ग्राम स्वराज अभियान के तहत चयनित 131 गांवों के ग्रामीणों केंद्र की सात महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ दिया जा चुका है। इन सात योजनाओं में सौभाग्य, उज्जवला, जनधन, आयुष्मान, उजाला, प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना और जीवन ज्योति योजना शामिल है।

उन्नाव में आयोजित कार्यक्रम में बोलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि दिवंगत प्रधानमंत्री ने दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ कहा था कि केंद्र से चला गरीबों का 1 रूपए का सिर्फ 10 पैसा गरीबों तक पहुंचता है। सीएम ने कहा कि उनकी मंशा रही लेकिन लागू नहीं कर पाए। जबकि अब मोदी सरकार केंद्र से भेजे गए 100 में 100 पैसा गांवों में लाभार्थियों तक पहुंचा रही है। इससे साफ है कि भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाई है।

सीएम ने तीन प्रधानों से संवाद भी किया। साथ ही स्मार्ट योजना में बेहतर काम करने वाले तीन प्रधानों को सम्मानित भी किया। इन प्रधानों में मरौंदा सूचित के धर्मेंद्र श्रीवास्तव व मरौंदा मझवार के महेंद्र प्रताप सिंह शामिल रहे।

उन्नाव के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को सुनने आए ग्रामीण।

सीएम योगी उन्नाव के रउ गांव के लिए रवाना हो गए। वहां ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाई और उनकी समस्याएं सुनीं। एक ग्रामीण ने सीएम को बताया कि उसको प्रधानमंत्री आवास योजना का दूसरा चेक अबतक नहीं मिला है। इसपर सीएम ने बीडीओ को बुलाकर डाट लगाई। साथ ही जल्द से जल्द चेक दिलवाने को कहा। सीएम के साथ विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी आदि मौजूद रहे।