Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर हैलट अस्पताल के आईसीयू के एसी खराब, चार मरीजों की मौत 

कानपुर हैलट में आईसीयू में एसी खराब होने से अपने मरीज की पंखे से हवा करता तीमारदार।

 

कई दिन से खराब थे एसी, शिकायत पर भी नहीं जागा हैलट प्रबंधन 

समरनीति न्यूज, कानपुरः कानपुर के हैलट अस्पताल केे आईसीयू के दो एसी प्लांट खराब हो जाने से चार मरीजों की मौत का मामला प्रकाश में आने से हड़कंप मच गया है। वहीं हैलट के अधिकारी भी अब एसी ठीक कराने में अब तेजी दिखा रहे हैं। बताते हैं कि हैलट के मेडिसिन विभाग के इंसेटिव केयर यूनिट यानी आईसीयू के दोनों एसी प्लांट बुधवार रात से खराब पड़े थे।

इसकी शिकायत भी ड्यूटी पर तैनात सिस्टर ने की थी लेकिन फिर भी इसे हल्के में लिया गया। लापरवाही के चलते हालात इतने बिगड़ गए कि बुधवार रात को ही 2 मरीजों की मौत हो गई। बात यहीं नहीं रूकी बल्कि हरदोई के संडिला निवासी एक अन्य व्यक्ति रसूल बख्श व उन्नाव के रहने वाले एक अन्य व्यक्ति की भी गुरूवार को मौत हो गई। इसके बावजूद हैलट प्रबंधन पूरी तरह बेफ्रिक होकर बैठा रहा।

आईसीयू के एसी फेल होने की खबर फैलने के बाद मामला तूल पकड़ने लगा, लेकिन हैलट प्रबंधन फिर भी नहीं जागा। रात में जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने दोनों एसी जल्द से जल्द नए एसी लगवाने और प्लांट को जल्द ठीक कराने के आदेश दिए। इसके बाद मामले में सक्रियता दिखाई दी।

कानपुर हैलट के आईसीयू में एसी खराब होने के कारण अपने मरीज की पंखे से हवा करता तीमारदार।

सूत्रों की माने तो आईसीयू के दोनों एसी कई दिनों से खराब थे जिसकी शिकायतें भी ड्यूटी पर तैनात सिस्टर द्वारा की जा चुकी थी लेकिन इसके बाद भी शिकायत को हल्के में लिया गया।

उधर, गुरूवार को भी आईसीयू में मरीजों के तीमारदारों को हाथ के पंखे से हवा करते हुए देखा गया। मरीजों की हालत बेहद खराब थी और उनकी तीमारदार भी परेशान हो रहे थे। कहा जा रहा है कि शुक्रवार तक एसी ठीक हो जाएंगे।

वहीं हैलट के प्रिसिंपल डा नवनीत कुमार ने एसी खराब होने की बात तो मानी है लेकिन उन्होंने इस कारण मरीजों की मौत की बात से इंकार किया है। उनका कहना है कि मरीजों की बीमारी की वजह से मौत हुई है।