Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

रायबरेली जेल में गैंगस्टरों का वीडियो वायरल मामले में जेल अधीक्षक समेत 6 नपे

समरनीति न्यूज, लखनऊ/रायबरेलीः रायबरेली जेल में गैंगस्टरों के वीआईपी ऐशोआराम के जारी वीडियो ने हड़कंप मचाकर रख दिया है। वीडियो वायरल होने के बाद शासन-प्रशासन में जबरदस्त खलबली मची। मामले में शासन ने सख्त कदम उठाते हुए जेल अधीक्षक रायबरेली समेत कुल छह जेल अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। वहीं वीडियो में दिख रहे गैंगस्टरों की जेलें भी बदल दी हैं।

गैंगस्टर अंशु दीक्षित व अन्य का वीडियो हुआ था वायरल 

बताते चलें कि रायबरेली जेल में शातिर गैंगस्टर अंशु दीक्षित और दूसरे गैंगस्टर का जेल का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ये सभी अपराधी जेल के भीतर बैठकर शराब और मीट खा रहे हैं। इतना ही नहीं वहां असलहे और पिस्टलों के अलावा कारतूस भी नजर आ रहे थे। वीडियो में जेल अधिकारियों को रुपए देने की बातचीत भी हो रही थी। इस वीडियो से पूरे प्रदेश के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ेंः बागपत जेल में पूर्वांचल के माफिया डान मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या, हड़कंप

शसान ने इस मामले की जांच के लिए मुख्यालय से डीआईजी जेल उमेश श्रीवास्तव को भेजा। जांच के बाद कैदियों की ऐशोआराम वाली जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया गया। पूरी कार्रवाई एडीजी जेल चंद्रप्रकाश के आदेश पर की गई।

गैंगस्टरों की भी जेल बदली गईं 

जेल अधिकारियों के निलंबन के बाद जेल में वीडियो में नजर आ रहे गैंगस्टर निखिल सोनकर को सुल्तानपुर, अजीत चौबे को बाराबंकी, श्रृंगार सिंह को फतेहपुर और अंशु दीक्षित को प्रतापगढ़ जेल भेजा दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः 14 साल से उम्रकैद काट रहे कानपुर के कैदी पर फतेहगढ़ जेल में हमला, कन्नौज में तोड़ा दम

साथ ही लापरवाही बरतने वाले रायबरेली के लिए जेल अधीक्षक पीके शुक्ला, जेलर गोविंद राम वर्मा, डिप्टी जेलर रामचंद्र तिवारी, हेड जेल वार्डन लालता प्रसाद उपाध्याय, जेल वार्डन गंगा राम और शिव मंगल सिंह को निलंबित कर दिया गया है।