Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में बारातियों से भरी पिकअप नहर में गिरी, 22 लोग बचाए गए, 7 लापता बच्चों की तलाश जारी

मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी व बचाव कार्य में जुटीं टीमें।

समरनीति न्यूज, लखनऊः गुरुवार तड़के सुबह लगभग 3 बजे राजधानी के थाना नगराम के पटवा खेड़ा इलाके में एक बड़ा हादसा हो गया। वहां बारातियों को लेकर जा रही एक पिकअप जीप अनियंत्रित होकर इंदिरा नहर में जा पलटी। इससे उसपर सवार सभी 29 लोग नहर में डूब गए। इस दौरान 22 को सुरक्षित बचा लिया गया, जबकि 7 अन्य लोगों की तलाश जारी है। बताते हैं कि ये सातों बच्चे हैं। बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमें जुटी हुई हैं। दोपहर तक कुछ पता नहीं चला है।

मौके पर बचाव कार्य में जुटीं टीमें।

सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों से मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य व पीड़ितों की मदद के आदेश दिए हैं। घटना की जानकारी पाकर जिलाधिकारी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा व एसएसपी कलानिधि नैथानी मौके पर पहुंचे हैं। वहीं हादसे के शिकार लोगों के परिवारों में कोहराम मच गया है। बताया जाता है कि हादसा का शिकार सभी लोग बाराबंकी जिले के रहने वाले हैं। इनमें महिलाओं के साथ-साथ बच्चे भी शामिल हैं।

मौके पर मौजूद अधिकारी को अपनी आपबीती सुनातीं महिलाएं।

मौके पर स्वास्थ्य सेवाएं है उपलब्ध  

इस मामले में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया है कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बताया कि नहर में पानी का फ्लो कम करने के लिए डायवर्जन भी कराया गया है ताकि जल्द से जल्द बाकी लोगों को तलाशा जा सके। मौके पर एंबुलेंस के साथ ही अन्य स्वास्थ सुविधाएं भी मौजूद हैं। पुलिस का कहना है कि हादसे मोड़ पर हुआ। दरअसल, मोड़ दाहिनी ओर था और ड्राइवर ने बाईं और गाड़ी मोड़ दी। इस कारण पिकअप सीधे नहर में जा पलटी। बारातियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग भागकर मौके पर पहुंचे और मदद का प्रयास करने लगे।

ये भी पढ़ेंः अब व्हाट्सऐप पर थोक मैसेज भेजने वालों पर कसेगी लगाम, नंबर होंगे ब्लाक

उधर, एसएसपी कलानिधि नैथानी के अनुसार बाराबंकी के लोनी कटरा सराय पांडेय के रहने वाले फतेहबहादुर आज गुरुवार तड़के अपने परिवार व रिश्तेदारों के साथ पिकअप डाला से पटवाखेड़ा नगराम के रहने वाले अपने साढ़ु सूरजपाल के घर आयोजित वैवाहिक समारोह से लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में हादसे का शिकार हो गए।

ये हैं नहर में डूबे लापता सात बच्चे 

अभी जो सात बच्चे लापते हैं उनमें 10 साल का अमन, सौरभा (6) सचिन (6), मानसी (6), सजन (4), सौरभ (6), मानसी (4) सनी (5) शामिल हैं। यह भी बात कही जा रही है कि पिकअप का चालक घटना के वक्त नशे में था। यही वजह रही कि हादसे के बाद ग्रामीणों ने उसकी पिटाई भी की। हालांकि बाद में वह मौके से अफरा-तफरी का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

ये भी पढ़ेंः दिनदहाड़े महिला होमगार्ड को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया, वारदात से फैली दहशत..