Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

Lockdown: कोटा से छात्रों को लाने यूपी की 200 बसें पहुंचीं, छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले

in Lockdown 200 up roadways buses reached to kota Rajasthan to pick up students

समरनीति न्यूज, डेस्कः कोरोना वायरस के संकट को रोकने के लिए लागू लाकडाउन के बीच राजस्थान के कोटा में फंसे यूपी के करीब 8 हजार छात्रों की घर वापसी का रास्ता साफ हो गया है। इन छात्रों को कोटा लेने के लिए यूपी रोडवेज की 800 बसें रवाना हुईं। शुक्रवार शाम करीब साढ़े 5 बजे ये रोडवेज बसें कोटा पहुंचीं। वहां से छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए बसों में बैठाया जा रहा है। दरअसल, शिक्षा की काशी कहा जाने वाला राजस्थान के कोटा शहर में हजारों छात्र फंसे हुए हैं। इनमें करीब 8 हजार छात्र यूपी के हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बातचीत के बाद यूपी के करीब 8000 छात्रों को घर लाने की योजना तैयार की है। आज शुक्रवार शाम यूपी रोडवेज की करीब 200 बसें कोटा पहुंच गईं।

झांसी और आगरा से रवाना हुई हैं बसें

बताया जाता है कि यूपी के झांसी और आगरा से करीब 200 रोडवेज बसें कोटा के लिए रवाना हुईं थीं। इसके बाद शाम करीब 5 बजे ये बसें कोटा पहुंच गई थीं। इन सभी बसों को उत्तर प्रदेश से सैनेटाइज करके ही कोटा भेजा गया था। सरकार ने पूरी तैयारियों के साथ बसों को वहां भेजा है। सरकार की तैयारियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बसों में छात्रों के लिए मास्क और सैनेटाइजर तक भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ेंः यूपीः शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, जल्द शुरू हो सकती है बिक्री

यूपी की बसों के कोटा पहुंचते ही वहां फंसे छात्रों के चेहरे खुशी से खिल उठे। सरकार इस बात की भी पूरी व्यवस्था की है कि छात्र सुरक्षित अपने माता-पिता के पास पहुंचें। इसके लिए बसों के साथ पुलिसकर्मी भी भेजे गए हैं। राजस्थान की गहलौत सरकार ने भी छात्रों की वापसी के पूरे इंतजाम किए। छात्रों को खाने के साथ ही उनकी स्क्रीनिंग भी की गई। कोटा कलेक्टर ओम कसेरा की देखरेख में यह काम पूरा हुआ। हर में 30 छात्रों के बैठने की व्यवस्था की गई है। वहीं गर्ल्स स्टूडेंट के लिए अलग बसें भेजी गई हैं।

ये भी पढ़ेंः Corona Virus: पोर्न फिल्म एक्ट्रेस मियां खलीफा का इमोशनल मैसेज, ‘मर जाऊं तो इन कपड़ों में दफनाना’