Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में छेड़छाड़ का हाईप्रोफाइल मामला, सीएसए के प्रोफेसर के खिलाफ महिला लेक्चरर ने लिखाई रिपोर्ट

सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर में महिला प्रोफेसर से छेड़छाड़ का एक हाईप्रोफाइल मामला सामने आया है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के एग्रो बिजनेस विभाग के प्रोफेसर मुनीष कुमार के खिलाफ गेस्ट लेक्चरर ने छेड़छाड़ के प्रयास, धमकाने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। खास बात यह है कि इस मामले में विश्वविद्यालय दो बार अपनी जांच में आरोपी प्रोफेसर को क्लीन चिट दे चुका है। एसएसपी से भी पीड़िता ने शिकायत की, जिसके बाद जांच की बात कही गई। बाद में परेशान होकर पीड़िता ने सुसाइड की बात कही और एडीजी प्रेम प्रकाश से मिलकर शिकायत की। एडीजी के आदेश पर हरकत में आई नवाबगंज पुलिस ने मामले की रिपोर्ट लिखी और जांच शुरू की। बताते हैं कि मूल रूप से बरेली के रहने वाले इस आरोपी प्रोफेसर के पास वर्तमान में विवि के निदेशक प्रशासन एवं मॉनीटरिंग जैसे महत्वपूर्ण पदों की भी जिम्मेदारी है।

पीड़िता ने दी थी सुसाइड की धमकी, एडीजी के आदेश पर रिपोर्ट  

दरअसल, यह मामला बीते दो साल से चल रहा है। बताया जाता है कि इस मामले में सबसे पहले पीड़ित महिला लेक्चरर ने 27 मार्च 2017 को विश्वविद्यालय के कुलपति से पत्र के जरिए शिकायत की थी कि एग्रो बिजनेस विभाग के तत्कालीन विभागाध्यक्ष मुनीष कुमार उनको परेशान कर रहा है। पीड़िता का कहना है कि इसके बाद भी कुलपति ने अपने स्तर से कोई कार्रवाई नहीं की। इसके बाद पीड़िता ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री समेत प्रमुख सचिव को भी अपनी समस्या लिखकर पत्र भेजा। तब विश्वविद्यालय की ओर से दो बार विभागीय जांच कराने के बाद प्रोफेसर को दोनों बार क्लीन चिट देते हुए संबंधित लोगों को रिपोर्ट भेज दी गई।

एडीजी के आदेश पर तुरंत लिखी गई नवाबगंज थाने में रिपोर्ट  

पीड़िता ने 8 अगस्त को कानपुर के एसएसपी अनंत देव से शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। एसएसपी ने सीओ स्वरूपनगर अजीत सिंह चौहान को जांच दे दी। सीओ जांच शुरू की और आरोपी प्रोफेसर के बयान लिए। इसी दौरान पीड़िता ने रविवार को एडीजी प्रेम प्रकाश से मिलकर मामले की शिकायत की। बताते हैं कि पीड़िता ने सुसाइड की धमकी भी दी। मामले में एडीजी ने तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए, जिसके बाद उसकी रिपोर्ट दर्ज की गई। नवाबगंज इंस्पेक्टर दिलीप कुमार बिंद ने बताया है कि आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ का प्रयास आदि धाराओं में रिपोर्ट लिखी गई है। मामले की जांच की जा रही है। कहा कि पीड़िता के बयान लेने के बाद आरोपी के बयान दर्ज किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः महिला बैंक कर्मचारी ने किया 9 साल के बच्चे का यौन शोषण, ऐसे खुला राज तो पहुंची जेल..