Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में रिटायर्ड दरोगा के खिलाफ एंटी करप्शन ने दर्ज कराया भ्रष्टाचार का मुकदमा

काकादेव थाना।

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर के काकादेव थाने में एक रिटायर्ड दरोगा के खिलाफ एंटी करप्शन टीम ने भ्रष्टाचार का मामला दर्ज कराया है। यह मुकदमा पुरानी शिकायत की जांच के बाद दर्ज हुआ है। जांच में एंटी करप्शन टीम को सेवानिवृत दरोगा की संपत्ति 35.86 लाख रुपए अधिक मिली है। बताते हैं कि शासन के आदेश पर दर्ज हुई इस रिपोर्ट के बाद दरोगा की गिरफ्तारी भी जल्द हो सकती है। बताया जाता है कि काकादेव थाना क्षेत्र के विजयनगर के रहने वाले बलवीर सिंह चंदेल वर्ष यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे और 2011 में सेवानिवृत्त हो गए थे।

11 साल से चल रही थी जांच, अब हुआ मुकदमा  

2008 में वह कानपुर में एसआईएस के प्रभारी भी रहे। बताते हैं कि इसी दौरान कल्याणपुर के रहने वाले आरएस कनौजिया ने उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत शासन से की। इसके बाद एंटी करेप्शन विभाग ने शिकायत की जांच शुरू की थी। आज काकादेव थाने में एंटी करेप्शन टीम के प्रभारी निरीक्षक शंभूदयाल तिवारी ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में कारोबारी के पांच ठिकानों पर आयकर छापा, 10 करोड़ कैश और 100 किलो सोना मिला

उधर, काकादेव थाना प्रभारी राजीव सिंह का कहना है कि सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। अब उनकी तलाश की जा रही है। बताया जाता है कि जांच के दौरान आरोपी सब इंस्पेक्टर ने अफसरों को पत्नी की संपत्तियों का भी ब्योरा दिया था जिसका आयकर रिटर्न भी दाखिल दिखाया था। बताते हैं कि आयकर विभाग से वेरीफिकेशन कराने पर आईटीआर फर्जी निकला था।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में पूर्व कांग्रेस विधायक अजय कपूर और उसके भाई विजय कपूर के घर ईडी का छापा