Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

प्रदेश में बुंदेली बेटियों का दबदबा, झांसी में योगा प्रतियोगिता में सभी टीमों को पछाड़ जीती राज्यस्तरीय चैंपियनशिप

झांसी में राज्यस्तरीय बालक्रीड़ा प्रतियोगिता में चैंपियनशिप जीतने के बाद बांदा के बच्चे व अध्यापक-प्रशिक्षक।

समरनीति न्यूज, बांदाः/झांसीः बांदा की बुंदेली बेटियों ने पूरे प्रदेश में दबदबा कायम कर दिया है। 20-21 दिसंबर को झांसी के मेजर ध्यानचंद्र स्टेडियम में आयोजित 32 राज्यस्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में इन बेटियों ने अपनी काबलियत का लोहा मनवाते हुए योगा बालिका वर्ग में 18 मंडलों की टीमों के साथ प्रतिभाग किया। इतना ही नहीं इस प्रतियोगिता में सभी टीमों को पछाड़ते हुए चैंपियनशिप हासिल की। न सिर्फ अपने माता-पिता का बल्कि जिले और बुंदेलखंड का भी पूरे प्रदेश में नाम रोशन किया।

झांसी में 32वीं राज्यस्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता

दरअसल, इन्हीं बच्चों के द्वारा प्रतियोगिता सत्र में मंचासिन अतिथितियों के सामने योग का अद्भुत प्रदर्शन किया। प्रदेशभर की टीमों को पछाड़ते हुए चैंपियनशिप हासिल करने वाले बच्चे बांदा के नरैनी ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय दुबरिया के विद्यार्थी हैं।

ये भी पढ़ेंः बांदा में हादसा- पुलिया से टकराकर रातभर पड़े तड़फते रहे, सुबह एक ने दम तोड़ा और दूसरा गंभीर

यह सभी बच्चे काफी समय से योगा के क्षेत्र में योगाचार्य रमेश सिंह राजपूत सहायक अध्यापक के निर्देशन में योग प्रशिक्षण ले रहे थे। योगाचार्य राज्यपाल से शिक्षक श्री अवार्ड से पुरस्कृत हैं।

झांसी में राज्यस्तरीय बालक्रीड़ा प्रतियोगिता में चैंपियनशिप जीतने के बाद बांदा के बच्चे व अध्यापक-प्रशिक्षक।

शिक्षकों ने भी निभाई अहम भूमिका

इस दौरान एससीआरटी यानी राज्य शैक्षिक एवं अनुसंधान परिषद, लखनऊ (यूपी) द्वारा मास्टर ट्रेनर रमेश सिंह पटेल प्रधानाध्यापक पड़ुई प्राथमिक विद्यालय (ब्लाक बड़ोखर खुर्द) ने अहम भूमिका निभाई। साथ ही डा. शिव प्रकाश, यूपीएस त्रिवेणी के द्वारा बच्चों के साथ अथक प्रयास कर प्रतियोगिता में सहभाग भी किया गया।

ये भी पढ़ेंः झांसी में पुलिस अधीक्षक ने किया बड़ा फेरबदल, 23 थानेदारों के तबादले

वहीं एडी बेसिक (झांसी) गंगा सिंह राजपूत के निर्देशक में संपन्न राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का सफल संचालन किया गया। प्रतियोगिता में आवास, भोजन और पुरस्कार सभी प्रकार की व्यवस्था की मौजूद अतिथियों ने खूब प्रशंसा की। कार्यक्रम में भोजन प्रभारी के रूप में बांदा में कार्यरत रहे बंगरा झांसी के सेवारत खंड शिक्षा अधिकारी सुनील सिंह राजपूत द्वारा की गई। इसकी सभी ने खूब सराहना की।