Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में खेत पर खाद डाल रहे किसान को सांप ने काटा, मौत से परिवार में हाहाकार

सांप काटने की सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः नरैनी कोतवाली क्षेत्र के बड़ैछ गांव में सोमवार की शाम को खेत में खाद डालते समय किसान को सांप ने काट लिया। हालत बिगड़ने पर परिवार के लोग वहां पहुंचे और इलाज के लिए लेकर भागे। बताते हैं कि किसान को पहले स्वास्थ केंद्र ले जाया गया। बाद में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

मंगलवार को हुई घटना, अस्पताल में तोड़ा दम  

वहां इलाज के दौरान किसान ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया है। बताया जाता है कि बड़ैछ गांव निवासी आसाराम (38) पुत्र सरजू सोमवार शाम को अपने खेतों में खाद डालने गए थे। खाद डालते समय उनको सांप ने काट लिया। इसके बाद वह गिरकर तड़पने लगे। आसपास के लोगों ने देखा तो दौड़कर पहुंचे और परिवार के लोगों को जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः अच्छी खबरः नाव पलटने, सांप काटने और बोरवेल में गिरने पर भी भी 4-4 लाख मदद

कुछ लोगों का कहना है कि इलाज से पहले परिवार वाले आसाराम को लेकर झाड़फूंक कराने पहुंचे। वहां से आराम न मिलने पर अस्पताल ले गए। बाद में जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। यह पूरी घटना मंगलवार सुबह की है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया कि मृतक किसान अपने पीछे पत्नी के अलावा एक 15 साल का पुत्र और एक बेटी वाला परिवार छोड़ गए हैं। हांलाकि सरकार ने अब सर्पदंश को भी प्राकृतिक आपदा की श्रेणी में रखते हुए मुआवजा देने की व्यवस्था कर रखी है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में शादी का कार्ड बांटने जा रहे मामा-भांजे को बालू भरे ट्रक ने रौंदा, एक की मौत-दूसरा गंभीर