Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में दुर्घटनाः 1 की मौत, भीड़ से पिटते-पिटते बची पुलिस

समरनीति न्यूज, बांदाः पैलानी थाना क्षेत्र में जसपुरा गांव में एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली का एक्सल टूट गया। अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर सड़क के किनारे गड्ढे में जाकर पलटा खा गया। यह दुर्घटना पैलानी के पिपरहरी मोड़ पर हुई।

तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गड्ढे में पलटा, चालक बाल-बाल बचा   

तेज रफ्तार की वजह से ट्रेक्टर चालक चाहकर भी उसे संभाल नहीं सका। हादसे में ट्रेक्टर पर सवाल एक मजदूर पैलानी के रेंहूटा निवासी सूरज (19) की मौत हो गई। ट्रैक्टर चला रहा श्यामू बच गया। ग्रामीणों और मृतक के परिजनों का कहना था कि मरने वाले के आश्रितों को मुआवजा दिया जाए। साथ ही तेज रफ्तार ट्रैक्टर चलाने वाले दोषी चालक को गिरफ्तार करके जेल भेजा जाए।

गुस्साए ग्रामीण कर रहे थे सड़क पर शव रख मुआवजे की मांग 

घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर बांदा-पैलानी मार्ग पर जाम लगा दिया। बाद में पुलिस जाम खुलवाने वहां पहुंची तो ग्रामीणों ने शव नहीं उठाने दिया। थाना पुलिस ने पहले थोड़ी सख्ती दिखाकर काम चलाना चाहा। लेकिन इससे लोग भड़क गए। लेकिन हालात को समझते हुए पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह लोगों को शांत किया।

 

चार घंटे लगा रहा जाम, काफी मशक्कत के बाद खुलवा सकी पुलिस 

बाद में बवाल की सूचना पाकर सीओ व एसडीएम (पैलानी) सुरेंद्र यादव पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। किसी तरह लोगों को शांत किया गया। लेकिन तबतक थानेदार और उप निरीक्षक से धक्का-मुक्की भी हुई। इतना ही नहीं एक-दो बार तो पुलिस भीड़ से पिटते-पिटते बची।

काफी प्रयास के बाद पुलिस मौके से शव को हटा सकी। मृतक का नाम सूरज (20) पुत्र राजू निषाद बताया जा रहा है। घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।  इस दौरान करीब चार घंटे तक ग्रामीण सड़क पर शव रखकर जाम लगाए रहे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस जाम खुलवा सकी।