Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

कुतों के बाद तेंदुए की दहशत में सीतापुर, लकड़बघ्घों को बनाया शिकार

सियार पर हमला करता तेंदुआ। (प्रतिकात्मक फोटो)

समरनीति न्यूज, सीतापुर : वन रेंज लहरपुर के भवानीपुर गांव के आप-पास खेतों में मृत सियार के अवशेष मिलने से इलाके में तेंदुआ की मौजूदगी की आशंका जताई जा रही है। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम ने अवशेष देखे और तेंदुआ के क्षेत्र से चले जाने की बात कही है। हालांकि तेंदुआ की मौजूदगी की संभावनाओं से भवानीपुर व माखूबेहड़ समेत कई गांवों के लोग दहशत में हैं।

दो दिनों में भावनीपुर गांव के आसपास कई मृत सियारों के अवशेष मिले 

बीते दो दिनों में भवानीपुर गांव के इलाके के खेतों में कई जगहों पर मृत सियारों के अवशेष मिले हैं। इसके बाद क्षेत्र में अभी भी तेंदुए की मौजूदगी की आशंका बढ़ गई। आशंका जताई जा रही है कि सियार काे मारकर तेंदुआ खा गया होगा। भवानीपुर गांव के सुरेश, इतवारी व माखूबेहड़ के शंभू के खेतों में सियार के अवशेष मिले हैं। ग्रामीणों ने अवशेष देखने के बाद इसकी सूचना वन विभाग को दी।

वनविभाग के अफसरों ने कहा, कांबिंग कर तलाश रहे तेंदुआ को जल्द पकड़ेंगे 

सूचना पाकर रेंजर लहरपुर सुबोध शुक्ला अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और खेतों में अवशेष देखे और छानबीन की। रेंजर ने बताया कि सियार पर पीछे से हमला किया गया है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी जानवर ने शिकार किया है। डीएफओ अनुरुद्ध पांडेय ने बताया है कि भवानीपुर में तेंदुआ आया था उसी दौरान सियार का शिकार किया था। मृत सियार के अवशेष उसी दौरान मिले थे। तेंदुआ की लोकेशन को ट्रेस करने के लिए हमारी टीम इलाके में लगातार कांबिंग कर रही है। जाल भी लगाए गए हैं।