Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में DIG पुलिस जवानों की सेहत को लेकर गंभीर, सभी का हेल्थ चैकअप कराया

Girvan police in Banda revealed major murder, DIG Deepak Kumar to award Inspector Shashi Pandey

समरनीति न्यूज, बांदाः एक दिन पहले अपने कार्यालय के एक कांस्टेबिल के हार्टअटैक से निधन से डीआईजी बांदा (चित्रकूटधाम) दीपक कुमार काफी दुखी हैं। अपने जवानों की सेहत और समस्याओं के लिए वह चिंतित भी हैं। आज बुधवार को उनके निर्देश पर डीआईजी कैंप कार्यालय में तैनात दरोगा और सिपाहियों का चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। काम के बोझ से दबे पुलिस कर्मियों की पीढ़ा किसी से छिपी नहीं है। ऐसे में समझा जा सकता है कि पुलिस कर्मियों को कितनी समस्याओं से जूझते हुए ड्यूटी करनी पड़ती है।

डाक्टरों ने जवानों को दवाएं और सलाह दी

बताते चलें कि एक दिन दो दिन पहले डीआईजी कैंप कार्यालय में तैनात एक आरक्षी का हार्ट अटैक से निधन हो गया था। इससे पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई थी।

Banda DiG camp office checkup

अपने जवानों की समस्या को देखते हुए डीआईजी दीपक कुमार ने आज जवानों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए हेल्थ कैंप लगवाया। चिकित्सकों ने सभी जवानों और उप निरीक्षकों का चैकअप किया। इनमें से कुछ जवानों को उच्च रक्तचाप और डायबिटीज जैसे शिकायतें मिलीं। चिकित्सकों ने उनको दवाई दीं। साथ ही स्वस्थ रहने के टिप्स भी बताए। डाक्टरों ने जवानों को बताया कि कैसे कम समय में वह खुद को स्वस्थ रख सकते हैं। इस दौरान लगातार कंप्यूटर पर काम करने वाले पुलिस कर्मियों ने आंखों में जलन की शिकायत की। इसपर चिकित्सकों ने उनको आंखों का चैकअप कराने के साथ ही आंखों का ख्याल रखने के टिप्स भी बताए। 

ये भी पढ़ेंः बांदा में हार्ट अटैक से पुलिस आरक्षी का निधन, DIG-SP ने अंतिम यात्रा में कंधा दिया

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में 3 और कोरोना संक्रमित मिले, 14 साल का बालक भी शामिल