Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और CM योगी आदित्यनाथ ने फहराया तिरंगा   

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश में 74वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही उल्लास के साथ मनाया गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में तिरंगा फहराया तो वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन प्रांगण में झंडारोहण किया। मुख्यमंत्री योगी ने इस मौके पर अपने संदेश में कहा कि 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी देशवासियों को बधाई हो। उन्होंने कहा कि आज का दिन सभी के लिए उत्साह और उमंगभरा दिन है। कहा कि हम सभी जानते हैं कि हमें बड़े बलिदान के बाद 15 अगस्त 1947 को स्वाधीनता मिली थी।

महान नेताओं को श्रद्धांजलि

सीएम योगी ने कहा कि वह सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी को कोटि-कोटि नमन करते हैं। इसके साथ ही सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, बाबा साहब डा. बीआर अंबेडकर, पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे वीर सपूतों को याद करते हुए उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

Governor Anandi Ben Patel and CM Yogi Adityanath also hoisted the tricolor

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि देश आज 74वां स्वाधीनता दिवस मना रहा है। ऐसे में सभी को इसके महत्व को समझना होगा। सीएम ने कहा कि वह इस मौके पर भारत माता के सभी सैनिकों को कोटि-कोटि नमन करते हैं जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दे दी। सीएम योगी ने कहा कि आज हमारे सामने कोविड 19 जैसी त्रासदी भी खड़ी है।

ये भी पढ़े : लखनऊः राजकीय फल संरक्षण केंद्र में 15 दिवसीय आजीविका मिशन का समापन

उन्होंने कहा कि वह सभी कोविड योद्धाओं को नमन करते हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। सीएम ने कहा कि कोविड 19 को लेकर हम सभी बेहद चिंतित थे, लेकिन हमारे कोविड योद्धाओं ने सबकुछ संभाल लिया। उधर, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने डीजीपी आफिस और उप लोकायुक्त दिनेश सिंह ने लोकायुक्त सभागार में झंडारोहण किया।