Tuesday, May 14सही समय पर सच्ची खबर...

74th Independence Day (15th August): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा

74th Independence Day 15th August

समरनीति न्यूज, नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को लाल किले पर 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। साथ ही स्वतंत्रता दिवस पर इसबार कोरोना संकट के चलते स्कूली बच्चों के न होने पर दुख जताया। तिरंगा फहराने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कई खास बाते कहीं। लाल किले की प्राचीर से उन्होंने कई अहम और महत्वपूर्ण बातें कहीं।

प्रधानमंत्री ने कहा 75वां वर्ष बड़ा पर्व

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना संकट के बीच हमारे डाक्टर्स, नर्सें और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ ही एंबुलेंस से लेकर पुलिस, सफाई, सेवाकर्मी लगातार अपने सेवा धर्म को अंजाम दे रहे हैं। इन लोगों के सेवा परमो धर्मः की भावना जबरदस्त ढंग से काम कर रही है। पीएम मोदी ने कहा कि देश की गुलामी का ऐसा कोई कालखंड नहीं रहा, जब हिंदुस्तान के किसी कोने से कोई प्रयास या प्राण-अर्पण न हुआ हो।

 74th Independence Day 15th August

कहा कि अगले साल हम सभी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर जाएंगे। यह हम सभी के लिए बहुत बड़ा पर्व होगा। और कहा कि आत्मनिर्भर भारत का मतलब सिर्फ आयात को कम करना नहीं है, बल्कि अपनी क्षमता और योग्यता को बढ़ाना भी है। कहा कि कुछ महीने  पहले हम N-95 मास्क और PPE किट से लेकर वेंटिलेटर तक विदेशों से मंगवा रहे थे।

ये भी पढ़े : राष्ट्रपति ट्रंप की सुरक्षा में लंगूर भी तैनात, यहां संभालेंगे मोर्चा..

आज देश की जरूरतों को पूरा करते हुए हम दूसरे देशों को भी ये चीजें दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कौन सोच सकता था कि कभी देश में जनधन खातों में हजारों-लाखों करोड़ रुपए सीधे ट्रांसफर हो सकेंगे। किसानों की भलाई के लिए एपीएमसी में इतने बदलाव होंगे या वन नेशन-वन टैक्स भी सच साबित होगा। उन्होंने कहा कि आज भारत ने कम समय में असंभव को संभव कर दिखाया है। वहीं वर्ष 2021 यानि हमारी आजादी के 75 वर्ष का पर्व अब बस आने ही वाला है।

ये भी पढ़े : श्रीराम मंदिर की आधारशिला रख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रचा इतिहास, बोले- भगवान राम की शक्ति अद्भुत