Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

UPNews : भाजपा नेता के खिलाफ नर्सों का प्रदर्शन-काम बंद, FIR को तहरीर

Demonstration of nurses against BJP leader in Banda District Hospital

समरनीति न्यूज, बांदा : बांदा में एक स्थानीय भाजपा नेता के खिलाफ जिला अस्पताल की नर्सो ने शनिवार को काम ठप करते हुए प्रदर्शन-नारेबाजी की। दरअसल, नर्सों ने नेता पर अभद्रता और गाली-ग्लौज का आरोप लगाया है। नर्सो की मांग थी कि आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाए। यह हंगामा करीब दो घंटे तक चला। इस दौरान स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह ठप रहीं। जानकारी होने पर सीएमएस आरके गुप्ता, सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, कोतवाली प्रभारी एके दुबे फोर्स के साथ पहुंचे। सीएमओ और पुलिस ने नर्सों को समझाते हुए दोबारा काम शुरू कराया।

अभद्रता और गाली-ग्लौज करने का आरोप

Demonstration of nurses against BJP leader in Banda District Hospital

जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के देवनगर झीलपुरवा निवासी प्रियंका दीक्षित जिला अस्पताल में स्टाफ नर्स हैं। उनका आरोप है कि रात में स्टार्फ नर्स संजना साहू के साथ इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी कर रही थीं। रात करीब 11 बजे वह इमरजेसी वार्ड का एक ओर का चैनल बंद कर रही थीं।

ये भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी : बांदा जेल पहुंची जांच टीम, मुख्तार का बैरक और CCTV फुटेज देखे..

वहां मौजूद एक नेता ने अपने दो अन्य साथियों के साथ अभद्रता करते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी। रात में काफी देर तक आरोपी अभद्रता करते रहे। एक नर्स ने मोबाइल छीने जाने का भी आरोप लगाया। नर्सों ने डीआईजी आरके सिंह से मुलाकात कर शिकायत की। कार्रवाई नहीं हुई तो नर्सों ने काम बंद कर दिया।

CMO ने नर्सों को समझाकर शुरू कराईं सेवाएं

बाकी स्वास्थ कर्मियों ने भी पर्चा काउटंर, दवा वितरण कक्ष, पैथालॉजी, एक्सरे का काम रोक दिया। सीएमओ और पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर स्थिति को संभाला। तब स्वास्थ्य सेवाएं बहाल हुईं। सीओ सिटी श्री सिंह ने कहा कि कोतवाली पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। उधर, कोतवाली प्रभारी अनूप दुबे ने कहा कि नर्स की ओर से आरोपियों के खिलाफ तहरीर मिली है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। उधर, चर्चा है कि घटना से संबंधित एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें : एक था मुख्तार… भारी भीड़ के बीच मुख्तार अंसारी सुपुर्दे खाक