Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

Covid-19: प्रवासियों से फैला कोरोना, यूपी में बस एक जिला बचा

Today 14 positive cases were found in Kanpur, total number 267
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid-19) ने प्रवासियों के लौटने के बाद तेजी से पैर पसारे हैं। अब पूरे राज्य में सिर्फ चंदौली को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी जिलों में कोरोना पांव पसार चुका है। खास बात यह है कि यूपी में जैसे-जैसे प्रवासी श्रमिक और कामगारों का यूपी में लौटना शुरू हुआ, राज्य के जिलों में कोरोना का विस्तार होता चला गया। स्थिति यह है कि आज चंदौली को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी जिलों में कोरोना संक्रमित लोग मिल चुके हैं।

बलिया-अंबेडकरनगर जिलों में भी पाॅजिटिव केस

सोमवार को यूपी के बलिया और अंबेडकरनगर जिलों में भी कोरोना पाजिटिव मरीज मिल गए। कोरोना वायरस यूपी के 74 जिलों में फैल चुका है।

Big news: 53 new corona positive cases found in Lucknow in one day

सोमवार को यूपी के 75 जिलों में 74 में कोरोना घुस चुका है। 109 नए संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही यूपी में कुल संख्या 3573 हो चुकी है। हाल ही में कोरोना मुक्त जिले घोषित हुए लखीमपुर खीरी और हरदोई जिलों में भी दोबारा कोरोना पाजिटिव मिल गए हैं।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः STF और पुलिस ने पकड़ी दो कंटेनर शराब, इस बंदी वाले राज्य में तस्करी की थी तैयारी..

जहां तक कोरोना मुक्त जिलों की बात करें तो इनमें सात जिले हैं। ये सात जिले महोबा, ललितपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर और कौशांबी, मऊ तथा अयोध्या हैं। वहीं चंदौली जिले की बात करें तो वहां अबतक कोई कोरोना वायरस संक्रमित नहीं मिला है। इसके साथ ही 67 जिले ऐसे हैं जिनमें एक्टिव केस हैं। 67 जिलों में एक्टिव केस हैं। उधर, सोमवार को कोरोना ने ललितपुर में एक और संक्रमित की जान ले ली। अब तक कुल 83 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 109 नए मरीज पाए जाने के बाद कुल मरीजों का आंकड़ा 3573 पहुंच गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी की बड़ी खबर: आगरा में कोरोना से महिला सिपाही की मौत, कानपुर में थीं तैनात