Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

कांग्रेस को झटका, बागी अदिति और राकेश बने रहेंगे विधायक, याचिका रद्द

Congress petition rejected rebel MLAs Aditi and Rakesh to continue assembly membership

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में कांग्रेस पार्टी को बागी विधायकों को लेकर जोर का झटका लगा है। इसकी वजह है कि रायबरेली की सदर सीट से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह और राकेश सिंह की सदस्यता खत्म करने वाली याचिका खारिज हो गई है। दरअसल, कांग्रेस की ओर से इन दोनों ही विधायकों की विधानसभा सदस्यता खत्म करने की याचिका दायर की गई थी। इसपर विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने सुनवाई की। बाद में याचिका को बलहीन बताते हुए रद्द कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने याचिका रद्द करने के साथ ही दोनों विधायकों की सदस्यता को बरकरार रखा है।

विधानसभा अध्यक्ष ने रद्द की याचिका

दरअसल, कांग्रेस ने रायबरेली की सदर सीट से विधायक अदिति सिंह और जिले की हरचंदपुर सीट पार्टी विधायक राकेश सिंह की सदस्यता को दल-बदल के आरोप में रद्द करने की याचिका दायर की थी।

Congress petition rejected rebel MLAs Aditi and Rakesh to continue assembly membership

इस पर सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष दीक्षित ने फैसला सुनाया। बताते चलें कि इस मामले में लंबी सुनवाई के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था। आज सोमवार को उन्होंने फैसला सुना दिया। इसके तहत साफ कर दिया कि अदिति और राकेश की सदस्यता रद्द नहीं होगी। दरअसल, पिछले काफी समय से रायबरेली की सदर विधायक का भाजपा प्रेम बढ़ता गया। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि कांग्रेस ने पार्टी के पूर्व विधायक अखिलेश सिंह की बेटी अदिति को निलंबित कर दिया। हालांकि, इस फैसले के बाद अब तय माना जा रहा है कि अदिति सिंह जल्द ही भाजपा का दामन थामेंगी।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस से रायबरेली विधायक अदिति सिंह निलंबित, भाजपा प्रेम पड़ा भारी

ये भी पढ़ेंः रायबरेली पहुंची प्रियंका गांधी, चल सकती हैं अदिती के विकल्प को बड़ा दांव