Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

चित्रकूट : तंत्र-मंत्र के चक्कर में 3 साल से घर में कैद परिवार, चौंका देगी यह खबर..

Chitrakoot : Family imprisoned in house for 3 years due to tantra-mantra, this news will shake you

समरनीति न्यूज, चित्रकूट : उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। मुख्यालय कर्वी से सटे तरौंहा में तंत्र-मंत्र के चक्कर में एक परिवार 3 साल से घर में कैद रहा। रिश्तेदारों की सूचना पर पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम ने आज पुलिस की मदद से उस परिवार को घर से निकाला। इसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया। वहां दंपती और बच्चों की मानसिक रूप से हालत खराब पाई गई। सभी को प्रयागराज रेफर कर दिया गया है। घटना के बारे में जिसने भी सुना वही अचंभित है। आसपास के लोगों का कहना है कि परिवार के लोग ज्यादा संपर्क में नहीं थे। इसलिए उनको कभी इसका एहसास भी नहीं हुआ।

चाइल्ड लाइन ने पुलिस के साथ दंपती-बच्चों को निकाला

चाइल्ड लाइन के समन्वयक विशेष त्रिपाठी का कहना है कि उनके हेल्पलाइन नंबर 1098 पर गुरुवार शाम करीब 4 बजे काल आई। उनको सूचना मिली कि कर्वी के तरौंहा के दुर्गाकुंज मोहल्ले में एक परिवार पिछले करीब 3 साल से ज्यादा समय से अपने घर में कैद है।

ये भी पढ़ें : यूपी में बड़ा एनकाउंटर, गाजियाबाद में 50 हजार का ईनामी विशाल चौधरी ढेर  

पता चला कि वहां रहने वाले काशी केशरवानी (48) ने खुद को पत्नी पूनम (45), बेटे रजत (13) व बेटी अर्शिता (14) के साथ घर में कैद कर रखा है।

Chitrakoot : Family imprisoned in house for 3 years due to tantra-mantra, this news will shake you

अंधरे में बंद मिले बच्चे-पत्नी, तंत्र-मंत्र का सामान भी

अंदर से घर में ताले डाले हुए हैं। यह भी पता चला कि काशी किसी को बाहर नहीं जाने देता है। जानकारी पर चाइल्ड लाइन की दीपा शुक्ला और श्यामानंद कोतवाली कर्वी से पुलिस फोर्स लेकर देर शाम मौके पर पहुंचे तो घर में अंदर से ताले लगे दिखे।

ये भी पढ़ें : सांसद बृजभूषण शरण सिंह को झटका, अयोध्या में रैली की अनुमति नहीं

काफी प्रयासों के बाद ताले खुलवाकर घर के लोगों को बाहर लाया गया। कमरे के अंदर दंपति और बच्चे अंधेरे में बंद मिले। कमरे में गंदगी के साथ तंत्र-मंत्र की सामग्री का बड़ी मात्रा में ढेर लगा था।

पूरे परिवार की मानसिक हालत खराब, प्रयागराज रेफर

बच्चों की हालत काफी बिगड़ी हुई थी। चाइल्ड लाइन और पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया। पुलिस द्वारा पूछताछ में काशी का कहना है था कि नए मकान में आने के बाद उनके नमकीन कारोबार में घाटा हुआ था।

ये भी पढ़ें : UP : 6 IAS के तबादले, कानपुर के नए कमिश्नर बने लोकेश एम, सहारनपुर के यशोद ऋषिकेश भास्कर..  

इसलिए वह पूजा-पाठ कर रहे थे। उन्होंने किसी तांत्रित के कहने पर खुद या परिवार को कैद करने की बात को गलत बताया।

पुलिस मान रही तांत्रित का हाथ, तलाश में जुटी टीम

कहा कि वह खुद पूजा-पाठ कर रहे थे। कहा कि कामना सिद्ध तक पूजा की ठानी थी। हालांकि, चाइल्ड लाइन और पुलिस दोनों का मानना है कि कोई न कोई तांत्रिक इसके पीछे जरूर है। उसकी तलाश की जा रही है। उधर, कर्वी प्रभारी निरीक्षक गुलाब त्रिपाठी का कहना है कि चाइल्ड लाइन की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी। तंत्र-मंत्र जैसी गतिविधियां घर के भीतर मिली हैं। तांत्रिक का पता लगाकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : 18 दिन बंधक बनाकर किशोरी से गैंगरेप, बांदा से सूरत ले जाकर की वारदात