Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी की दो हॉट सीटों पर भाजपा ने खोले पत्ते, कैसरगंज-रायबरेली से इन्हें टिकट..

BJP's special plan for 10 seats of Kanpur-Bundelkhand

समरनीति न्यूज, लखनऊ : Loksabha Election 2024 लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने यूपी की दो हाॅट सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने रायबरेली और कैसरगंज सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। रायबरेली सीट से बीजेपी ने लोकसभा सीट से दिनेश प्रताप सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। रायबरेली को लेकर यूपी की राजनीतिक में काफी हलचल है। कांग्रेस की सोनिया गांधी इस सीट से सांसद थीं। वह अब राज्यसभा जा चुकी हैं। ऐसे में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें हैं।

रायबरेली में कांग्रेस ने अबतक नहीं उतारा प्रत्याशी

टिकट सस्पेंस को लेकर सभी की नजर यूपी की इस वीवीआईपी सीट पर टिकी है। हालांकि, आज भाजपा ने तो प्रत्याशी घोषित कर दिया। लेकिन कांग्रेस ने आज भी पत्ते नहीं खोले हैं। वहीं भाजपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट पर करण भूषण सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है।

ये भी पढ़ें : UP : शादीशुदा प्रेमिका और कुंवारे प्रेमी ने ट्रेन से कटकर दी जान, घर से लापता थे दोनों..

करण भूषण भाजपा सांसद बृज भूषण सिंह के बेटे हैं। विदेश में पढ़े करण भूषण को उनके पिता का टिकट काटकर भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। दोनों सीटों को लेकर अबतक सस्पेंस बना हुआ था। बताते चलें कि यूपी की कैसरगंज और रायबरेली सीट पर सभी की नजर टिकी रही है। बीजेपी के बृजभूषण सिंह इस सीट से सांसद थे।

ये भी पढ़ें : Loksabha2024 : बसपा ने इन खास 6 प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी