Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

दर्दनाक : बाराबंकी में स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, 4 की मौत-15 घायल, CM Yogi ने जताया शोक

bus-overturned-in-barabanki-4-killed

समरनीति न्यूज, लखनऊ : यूपी में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। सरकारी स्कूल के बच्चों को घूमाकर लौट रही बस रास्ते में बाइक चालक को बचाने के चक्कर में पलट गई। बाराबंकी के देवा कोतवाली क्षेत्र में हुए इस हादसे में 4 बच्चों की मौत हो गई। वहीं 6 शिक्षक समेत 15 गंभीर रूप से घायल हो गए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर शोक जताया है। बताते हैं कि बस में कुल 42 बच्चे सवार थे। दो बच्चों को गंभीर हालत में लखनऊ रेफर किया गया है। बाकी बच्चों का देवा अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शाम करीब पौने 6 बजे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार मंगलवार को सूरतगंज ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय हरक्का से एक निजी बस 40 बच्चों को शैक्षिक भ्रमण पर ले गई थी। यह बस लखनऊ के चिड़ियाघर बच्चों को घूमाकर वापस लौट रही थी।

ये भी पढ़ें : नर्स से छेड़छाड़ : आरोपी भाजपा नेता की गिरफ्तारी को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों का धरना

बच्चों के साथ 6 अध्यापक भी गए थे। करीब साढ़े 4 बजे बस बच्चों को लेकर सूरतगंज से वापस लौट रही थी। बताते हैं कि शाम पौने 6 बजे करीब देवा-फतेहपुर मार्ग पर सलारपुर गांव के पास अचानक एक बाइक सवार सामने आ गया। चालक ने उसे बचाने के चक्कर में बस से नियंत्रण खो दिया। बाइक को टक्कर मारते हुए बस पलट गई।

2 गंभीर हालत में लखनऊ के लिए रेफर

घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। लोगों ने बच्चों को बस से निकालना शुरू किया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस दौरान बस में सवार मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के मदरहा की कामिनी (14), हिमांशी (14), शुभी (14) और सूफियान (38) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 6 शिक्षकों समेत 15 अन्य घायल हो गए। अजय और प्रदीप को चिंताजनक हालत में लखनऊ रेफर किया गया है। सूचना मिलते ही डीएम सत्येंद्र कुमार और एसपी दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें : UP : महिला जज को जान से मारने की धमकी, यौन उत्पीड़न के आरोपों की चल रही जांच