Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बने भजन लाल शर्मा, खत्म हुआ सस्पेंस

Bhajan Lal Sharma becomes new CM of Rajasthan

समरनीति न्यूज, लखनऊ (डेस्क) : Bhajan lal Sharma Rajasthan New CM राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर आखिरकार सस्पेंस को खत्म हो गया है। भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में नए सीएम के लिए भजन लाल शर्मा के नाम पर मुहर लगी है। पहली बार संगानेर विधानसभा से विधायक बने भजन लाल शर्मा अब राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे।

Bhajan Lal Sharma becomes new CM of Rajasthan

दो डिप्टी सीएम और स्पीकर के नाम की भी घोषणा

राजस्थान में चुनावी नतीजों के बाद पिछले 9 दिनों से इसे लेकर सस्पेंस बना हुआ था। बताया जाता है कि भजन लाल शर्मा राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं और उन्होंने बाहरी होने के आरोपों के बीच

UP Politics : कांग्रेस की ‘मोहब्बत-ए-आजम’ को झटका, अजय राय से नहीं मिले आजम, ठीकरा योगी सरकार पर

सांगानेर से बड़े अंतर से जीत दर्ज कराई। शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से पराजित किया। बताते हैं कि नए सीएम भजन लाल शर्मा को

संघ और संगठन दोनों के करीबी माने जाते शर्मा

संघ और संगठन दोनों का नजदीकि माना जाता है। ब्राह्मण समाज से आने वाले शर्मा को सिटिंग विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाया गया था। बताते हैं कि राजस्थान में करीब 7% आबादी ब्राह्मणों की है। राजस्थान में सीएम के साथ ही दो डिप्टी सीएम के नामों भी घोषणा हुई है। दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा राजस्थान के डिप्टी सीएम होंगे। वहीं वासुदेव देवनानी विधानसभा की स्पीकर होंगी।

ये भी पढ़ें : Breaking : अवैध संबंधों में हत्या, पड़ोसी भाभी ने युवक को रात में बुलाकर किया कत्ल, पति-पत्नी हिरासत में..