Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में तुलसीदास जयंती समारोह में स्कूली बच्चों ने मोहा सबका मन

Banda : Children organized Dhi in celebration of Saint Shiromani Tulsidas Jayanti

समरनीति न्यूज, बांदा : आज बांदा में शहर के इंदिरा नगर में स्थित संत तुलसी पब्लिक स्कूल में तुलसी जयंती समारोह बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। शिक्षिकाओ ने भी बच्चों को संत तुलसी जयंती की शुभकामनाएं दीं। साथ ही उनके जीवन पर प्रकाश भी डाला।

शुभ संस्कृति किड्स जोन में भी मनी जयंती

इसी तरह स्कूल की सिटी ब्रांच कोतवाली रोड में भी संत तुलसीदास जयंती इंचार्ज कोमुदी श्रीवास्तव की मौजूदी में मनाई गई। वहीं इंदिरानगर में शुभसंस्कृति किड्स जोन में रीना ओमर के नेतृत्व में कार्यक्रम हुए।

ये भी पढ़ें : बांदा में जरा सी बारिश से घरों में जलभराव, सीवर जाम-लोग बेहाल, अफसर बोले..

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधक श्रीसंत कुमार गुप्ता व उप प्रबंधक डा मनीष कुमार गुप्ता ने मां सरस्वती और संत तुलसीदास के चित्रों पर माल्यार्पण कर किया।

प्रबंधक-उप प्रबंधक ने अर्पित किए श्रद्धा-सुमन

इसके बाद जगनायक यादव, राजेंद्र अग्रवाल और श्रीमती सरोज गुप्ता जी ने अपने-अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में छात्राओं ने ‘मेरे घर राम आए हैं’ और हनुमान चालीसा पर आकर्षक अभिनय प्रस्तुत कर किया। विद्यालय के प्रबंधक ने बच्चों को प्रेरणा दी, कि हमें पवित्र रामचरित मानस की शिक्षाओं से सीख लेनी चाहिए। साथ ही सद्आचरण द्वारा अपने जीवन को सुंदर बनाने का संकल्प लेना चाहिए। तभी हमारा तुलसी जयंती मनाना सार्थक होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी को प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करना चाहिए।

Banda : तथागत ज्ञानस्थली स्कूल में युवा संवाद इंडिया कार्यक्रम, अतिथियों ने रखी राय..