Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

आजमगढ़ केस : श्रेया कांड में प्रिंसिपल और क्लास टीचर की बढ़ेंगी मुश्किलें, पढ़िए पूरी खबर..

Azamgarh Case : Principal and class teacher's difficulties will increase in Shreya scandal, read full news

समरनीति न्यूज, लखनऊ : Azamgarh Shreya Tiwari Case : चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदकर जान देने वाली 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी की मौत का मामला फिर सुर्खियों में है। पुलिस ने भले ही इसमें आश्चर्यजनक ढंग से आरोपियों को क्लीन चिट दे दी हो, लेकिन जिला जज की कोर्ट ने निगरानी याचिका पर नोटिस जारी किया है। दिवंगत छात्रा के पिता ने जिला जज की अदालत में निगरानी याचिका दाखिल की है। पीड़ित पक्ष की अपील को स्वीकार किया है। साथ ही जिला जज संजीव शुक्ला ने सभी पक्षों को नोटिस भी जारी किया है।

जिला जज ने जारी की सभी पक्षों को नोटिस

जिला जज ने अगली सुनवाई 29 अगस्त को निर्धारित की है। यह है पूरा मामला चिल्ड्रेन स्कूल की छात्रा श्रेया तिवारी ने बीती 31 जुलाई को विद्यालय के तीसरी मंजिल से कूदकर सुसाइड कर ली थी।

Azamgarh Case : Principal and class teacher's difficulties will increase in Shreya scandal, read full news
छात्रा श्रेया तिवारी (फाइल फोटो)

श्रेया के पिता ऋतुराज तिवारी ने विद्यालय की प्रिंसिपल सोनम प्रणव मिश्रा और क्लास टीचर अभिषेक राय के खिलाफ प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

8 अगस्त को जांच मिली, 9 को रिपोर्ट दाखिल

फिर 8 अगस्त को जांच मऊ के सीओ सिटी धनंजय मिश्रा को सौंप दी गई। विवेचना करते हुए सीओ सिटी ने कई गवाहों के बयान लिए। इसके बाद आरोपियों को क्लीन चिट देते हुए अगले ही दिन 9 अगस्त को जांच रिपोर्ट भी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल कर दी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने जांच रिपोर्ट को स्वीकारते हुए आरोपी प्रिंसिपल सोनम मिश्रा और क्लास टीचर अभिषेक राय को निजी मुचलके पर रिहा करने के आदेश दिए थे।

जिला जज ने जारी की सभी पक्षों को नोटिस

इससे हैरान श्रेया के पिता ऋतुराज ने अपने वकील के माध्यम से जिला जज की अदालत में आदेश के विरुद्ध निगरानी याचिका दाखिल की। अब मामले में जिला जज ने नोटिस जारी किया है। उधर, क्षेत्र में चर्चा बनी है कि प्राइवेट स्कूलों की हड़ताल के दबाव में पुलिस ने आरोपियों को क्लीन चिट देने में तेजी दिखाई।