Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

Banda : बीपीएम एकेडमी में बच्चों ने हंसते-खेलते मनाई रक्षा बंधन

Banda : Children celebrated Raksha Bandhan laughingly in BPM school

समरनीति न्यूज, बांदा : भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी में रक्षाबंधन का त्योहार बच्चों ने हंसते-खेलते मनाया। सभी क्लास में छात्राओं ने छात्रों को राखी बांधी। शिक्षक-शिक्षिकाओं ने बच्चों को पावन रक्षा बंधन त्योहार की महत्ता बताई। बच्चों को बताया कि विद्यालय भी उनके परिवार जैसा है। यहां सभी लोग मिल-जुलकर पढ़ते हैं। छात्राएं लहंगा-चुनरी एवं छात्र कुर्ता-पैजामा जैसी पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए। बच्चों की रंग-बिरंगी ड्रेस ने लोगों का मनमोह लिया।

संस्कृत दिवस की भी रही धूम

वहीं दूसरी ओर कक्षा 5 से 8 तक के बच्चों के बीच ‘संस्कृत दिवस’ की धूम रही। बच्चों ने संस्कृत गीत गाते हुए नाटक का मंचन किया। संस्कृत में अमृतवचनानि, भगवत गीता के श्लोकों को सुनाया। बच्चों ने संस्कृत कवियों के चित्र भी बनाए। कुछ छात्र-छात्राओं ने रक्षाबंधन व संस्कृत कवियों पर निबंध लिखे। साथ ही भाषण भी दिए।

ये भी पढ़ें : फैशन : रक्षा बंधन पर चाहिए ग्लोइंग त्वचा ! बस मेकअप से पहले करें यह एक काम..

प्रधानाचार्या वृंदा विजय जिनराल ने कहा यह बच्चे वो अनमोल हीरे हैं, जिन्हें तरासने का काम हमारे शिक्षक कर रहे हैं। विद्यालय की डायरेक्टर संध्या कुशवाहा ने भी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए मनोबल बढाया। साथ ही सभी शिक्षकों एवं छात्रों को संस्कृत दिवस एवं रक्षाबंधन की बधाई दी। विदायलय की संस्थापिका शिवकन्या कुशवाहा (ट्रस्टी) ने इस कार्यक्रम की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन आरती मैडम ने किया। इस दौरान शिक्षिका एकता, कविता, निश्छल, नितिन, आशा, संगीता, दिलीप सेन, अखिलेश आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : बांदा में तुलसीदास जयंती समारोह में स्कूली बच्चों ने मोहा सबका मन

बांदा में तुलसीदास जयंती समारोह में स्कूली बच्चों ने मोहा सबका मन