Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

Banda Breaking : अपहरणकर्ताओं के चंगुल से पुलिस ने बालक को छुड़ाया, 4 गिरफ्तार

Banda Breaking : Police rescues kidnapped child from the clutches of kidnappers, 4 arrested

समरनीति न्यूज, बांदा : शहर के बीचों-बीच नुनिया मोहाल इलाके से एक 14 साल के बालक के अपहरण की वारदात ने जहां पुलिस की नींद उड़ा दी। वहीं दूसरी ओर मामले को लेकर शहर में चर्चा बनी रही। एक सेवानिवृत शिक्षिका मां और परचून दुकानदार पिता के बेटे के अपहरण की बात जिसने भी सुनी, स्तब्ध रह गया। हालांकि, अच्छी बात यह रही थी शाम होते-होते पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करके उनके चंगुल से अपह्रत बालक को मुक्त करा लिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अपह्रत बालक सुरक्षित है और चारों अपरणकर्ताओं से पूछताछ की जा रही है। इस गुडवर्क में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा के निर्देशों पर सक्रिय सीओ सिटी आलोक मिश्रा और शहर कोतवाली प्रभारी जयश्याम शुक्ला, एसओजी प्रभारी आनंद कुमार सिंह की भूमिका सराहनीय रही।

फिरौती के लिए किया था अपहरण

बताया जाता है कि मोहल्ला नुनिया मोहाल निवासी रिटायर्ड शिक्षिका रागनी पुरवार के गोद लिए बेटे 14 साल के शोभित का बुधवार देर शाम उस वक्त अपहरण हो गया था, जब वह पास की दुकान से सामान लेने गया था।

संबंधित खबर : बड़ी खबर : बांदा में दिनदहाड़े 14 साल के लड़के का अपहरण, 6 लाख फिरौती मांगी

पहले तो परिवार के लोगों को लगा कि बच्चा मानसिक रूप से कमजोर हैं, शायद कहीं चला गया होगा। देर तक वापस न लौटने पर परिजनों ने बलखंडीनाका पुलिस चौकी को सूचना दी।

6 लाख रुपए मांगे, 2 पर राजी

इसी बीच शोभित के पिता रामरतन पुरवार के पास अनजान नंबर से फोन काल आई। काल करने वालों ने उनसे बेटे के बदले 6 लाख रुपए फिरौती देने को कहा। अपहरणकर्ताओं ने कई बार अपह्रत बालक के नंबर पर काल करके किसी को न बताने की धमकियां भी दीं। बताते हैं कि अपहरणकर्ताओं ने अपह्रत बालक को छोड़ने के बदले 6 लाख रुपए फिरौती मांगी। बाद में पिता के काफी गिड़गिड़ाने पर अपहरणकर्ता 2 लाख रुपए लेकर अपह्रत बालक को छोड़ने पर राजी हो गए। हालांकि, पुलिस पहले ही मामले की छानबीन में लगी थी।

नरैनी के पहाड़ी क्षेत्र से किया बरामद

पुलिस सूत्रों का कहना है कि अपरणकर्ताओं को मुठभेड़ के बाद नरैनी के पहाड़ी क्षेत्र से पकड़ा गया। इसके बाद उनके चंगुल से बालक को मुक्त करा लिया गया। पुलिस का कहना है कि 3 अपहरणकर्ता बालक के घर के आसपास के हैं। बाकी चौथा अपहरणकर्ता प्रयागराज के नैनी का रहने वाला है, जबकि तीन अन्य बांदा में अपह्रत बालक के घर के आसपास रहने वाले बताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय का किया उद्घाटन, विश्वसनीयता-निष्पक्षता को सराहा