Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बाबा रामदेव ने साध्वी प्रज्ञा को बताया राष्ट्रवादी, कहा- जेल में प्रताड़ना से हुआ कैंसर

बाबा रामदेव।

समरनीति न्यूज, डेस्कः अब तक चुनावों से दूरी बनाने वाले बाबा रामदेव अब सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने एक राजनीतिक कार्यक्रम में जहां पीएम मोदी की जमकर तारीफ की तो वहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का समर्थन भी किया। बाबा रामदेव ने मालेगांव बम ब्लास्ट की आरोपी व भोपाल लोकसभा सीट की उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर का समर्थन करते हुए कहा कि वह एक राष्ट्रवादी महिला हैं। इतना ही नहीं रामदेव ने प्रज्ञा के कैंसर की वजह भी बताई। 2014 के बाद वह पहली बार पटना साहिब लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के नामांकन में पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने साध्वी प्रज्ञा के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खूब तारीफ की। इससे पहले बाबा रामदेव ने पीएम मोदी की तारीफ 2014 में की थी।

कैंसर होने की बताई वजह भी 

प्रज्ञा ठाकुर का समर्थन करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को सिर्फ शक के आधार पर 9 साल तक जेल में प्रताडि़त किया गया। इसी प्रताडऩा की वजह से प्रज्ञा अब कैंसर से जूझ रही हैं। बाबा रामदेव ने कहा कि उन्हें इस दौरान काफी तनाव से गुजरना पड़ा था, जिससे वो शारीरिक तौर पर काफी कमजोर हो गईं। बाबा रामदेव ने कहा, उनके साथ किसी आतंकी जैसा व्यवहार किया गया, लेकिन वो कोई आतंकी नहीं बल्कि एक राष्ट्रवादी महिला हैं।

शहीद करकरे के मुद्दे पर दी सफाई 

बाबा रामदेव ने यहां मुंबई एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर दिए प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर भी सफाई दे डाली। उन्होंने कहा कि हमें महिला के प्रति कुछ संवेदना दिखानी चाहिए। उसकी कड़वाहट को समझना चाहिए। इसी की वजह से उन्होंने ऐसा बयान दिया होगा। मालेगांव बम धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि हेमंत करकरे की मौत उनके ‘शाप’ के चलते हुईं।

मोदी के सम्मान में पढ़े कसीदे 

बाबा रामदेव ने रविशंकर प्रसाद के नामांकन पर पीएम मोदी की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘मोदी का सिर्फ एक एजेंडा है भारत को महाशक्ति बनाना। इसे पूरा करने के लिए वह रोजाना 16-20 घंटा काम करते हैं। उनका दिमाग एक तरफ केंद्रित है क्योंकि उनका कोई परिवार नहीं है न ही कोई अन्य भटकाव है।

ये भी पढ़ेंः शहीद हेमंत करकरे को लेकर साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान से चढ़ा सियासी पारा..