Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

सपा सांसद आजम खान को सीतापुर जेल में VIP ट्रीटमेंट, जांच शुरू

vip-treatment-to-azam-in-sitapur-jail-investigation-begins

समरनीति न्यूज, रामपुर : सीतापुर जेल में बंद सपा नेता व पूर्व मंत्री आजम खान को सीतापुर जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है। इसकी शिकायत रामपुर में मिलने के बाद यूपी सरकार ने जांच बैठा दी है। शिकायतकर्ता पूर्व कांग्रेसी नेता फैसल खान लाला हैं। शिकायतकर्ता को डीआईजी जेल ने बयान दर्ज कराने के लिए 20 अगस्त को मुख्यालय तलब किया है। बता दें कि सपा के रामपुर से सांसद आजम खां अपनी पत्नी डा. तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला समेत फरवरी से सीतापुर की जेल में बंद हैं।

रामपुर के पूर्व कांग्रेस नेता ने की है शिकायत

भ्रष्टाचार के कई मामलों में उनको जमानत मिली है। कई मामलों में अभी उनको राहत का इंतजार है। बताया जाता है कि पूर्व कांग्रेसी नेता फैसल लाला ने बीते दिनों गृह मंत्रालय समेत यूपी सरकार के अधिकारियों को शिकायतीपत्र भेजा था। इसमें कहा गया था कि सीतापुर जेल में आजम खां को वीआईपी सुविधाएं दी जा रही हैं। इतना ही नहीं शिकायतकर्ता ने कहा था कि जेल में आजम को मोबाइल भी दिया गया है। साथ ही फाइव स्टार होटल का खाना दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : आजम खां को एक और झटका, सरकार ने रद्द कीं कार्यकाल की 1188 भर्तियां 

फैजल ने खुद की हत्या की भी आशंका जताई है। शासन ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। पुलिस महानिदेशक कारागार ने डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी को मामले की जांच सौंपी दी है। जांच अधिकारी ने शिकायतकर्ता को 20 अगस्त को बयान देने को बुलाया है। बताते चलें कि आजम और उनकी पत्नी-बेटे के खिलाफ कुल 83 मुकदमें हैं। कुछ में गिरफ्तारी से स्टे ले चुके आजम को बाकी में अभी स्टे का इंतजार है।

ये भी पढ़ेंः फेसबुक पर दोस्ती कर विदेशी लड़की ने ठगे 13 लाख से ज्यादा