Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में 29 आईपीएस अफसरों के तबादले, बांदा-प्रतापगढ़, गोरखपुर और झांसी के कप्तान बदले

समरनीति न्यूज, लखनऊः सूबे में पुलिस महकमें में भारी फेरबदल हुआ है। बांदा, झांसी, ललितपुर और गोरखपुर के एसएसपी समेत कुल 29 आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। मंगलवार देर रात जारी हुई तबादला सूची में कई वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र बदले गए हैं। इनमें से कुछ को साइड लाइन कर दिया गया है जबकि कुछ को साइड लाइन से निकालकर महत्वपूर्ण जगहों पर तैनाती दी गई है।

गोरखपुर के एसएसपी बने डा. सुनील गुप्ता, शलभ माथुर मुख्यालय संबद्ध 

बांदा के पुलिस अधीक्षक एस आनंद को प्रतापगढ़ का एसपी बनाया गया है जबकि उनके स्थान पर देवरिया के अपर पुलिस अधीक्षक गनेश प्रसाद साहा को बांदा का पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है। इसी क्रम में ललितपुर के एसपी डा. ओम प्रकाश सिंह को झांसी का एसएसपी बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः बाराबंकी में रामपुर महोत्सव में भीड़ ने फेंके ईंट-पत्थर, कलाकार की लेट-लतीफी मंत्री-नेताओं पर भारी

वहीं लखनऊ सीबीसीआईडी में तैनात रहे मिर्जा मंजर बेग को ललितपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। लखनऊ डीजीपी मुख्यालय में तैनात एसपी डा. सुनील गुप्ता को गोरखपुर का एसएसपी बनाया गया है। गोरखपुर में तैनात एसएसपी शलभ माथुर को साइड लाइन करते हुए लखनऊ डीजीपी कार्यालय में संबद्ध कर दिया गया है।

सुनील सिंह रायबरेली तो पूनम लखीमपुर की पुलिस कप्तान 

पीटीएस मेरठ में तैनात आईपीएस अधिकारी श्रीमति पूनम को एसपी लखीमपुर खीरी के पद पर तैनाती दी गई है। वहीं एसपी/एएसपी देवरिया सुरेंद्र बहादुर को पुलिस अधीक्षक मऊ बनाया गया है। एसपी/एएसपी प्रयागराज सुनील कुमार सिंह को रायबरेली का एसपी बनाया गया है। वहीं वाराणसी में तैनात रहे एएसपी (ग्रामीण) अमित कुमार को एसपी बलरामपुर बनाया गया है। बरेली में तैनात एएसपी डा. सतीश कुमार को बाराबंकी का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ेंः आजम खान बोले, शिवसेना ने तोड़ा था बाबरी मस्जिद का ढांचा, वहीं साक्षी महाराज को बताया बलात्कारी

गोरखपुर के एसपी सिटी रोहित सिंह सजवान को एसपी महराजगंज बनाया गया है। वहीं बुलंदशहर के एसपी/एएसपी साहब रशीद खां को पुलिस कंप्यूटर केंद्र लखनऊ में सहा निदेशक के पद पर तैनाती दी गई है। वहीं झांसी में तैनात एसपी/एएसपी कुलदीप नारायन को 33वीं वाहिनी झांसी का सेनानायक बनाया गया है। इसी तरह अशोक कुमार वर्मा को सेनानायक 8वीं वाहिनी से हटाकर गोंडा 30वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बना दिया गया है।

वाराणसी, सुल्तानपुर के एसपी/एएसपी साइड लाइन 

आईपीएस अधिकारी अरुण श्रीवास्तव को एसपी/एएसपी कानपुर देहात के पद से हटाकर अब लखनऊ में वूमेन पावर के पद पर तैनाती दी गई है। इसी तरह विकास कुमार वैद्य को एसपी/एएसपी प्रोटोकाल, वाराणसी के पद से हटाकर 26वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बना दिया गया है। सुल्तानपुर में तैनात एसपी/एएसपी सूर्यकांत त्रिपाठी का स्थानांतरण एटीएस सीतापुर कर दिया गया है। एसएसपी झांसी विनोद कुमार सिंह को एसपी, एटीएस लखनऊ के पद पर नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, आ रहीं हैं उनके लिए खास ‘रानी लक्ष्मीबाई’ महिला स्पेशल बसें

इसी क्रम में देव रंजन वर्मा को एसपी प्रतापगढ़ के पद से हटाकर लखनऊ पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। लखीमपुर के एसपी रामलाल वर्मा को प्रयागराज में 4वीं पीएसी का सेनानायक बना दिया गया है। बलरामपुर के एसपी राजेश कुमार को बरेली अभिसूचना विभाग का एसपी बनाकर भेजा गया है। महाराजगंज के एसपी राकेश प्रकाश सिंह को को पुलिस अधीक्षक गोंडा के पद पर नियुक्त किया गया है। बाराबंकी के एसपी वीरेंद्र प्रताप श्रीवास्तव को को एसपी ईओडब्लू, लखऩऊ में स्थानांतरित कर दिया गया है।

रायबरेली की एसपी सुजाता लखनऊ पीएसी भेजी गईं 

मऊ के एसपी ललित कुमार सिंह को लखनऊ में एसपी फायर सर्विस बना दिया गया है। रायबरेली की एसपी सुजाता सिंह को लखनऊ में पीएएसी की 32वीं वाहिनी की सेनानायक बनाया गया है। गोंडा के एसपी लल्लन सिंह को लखनऊ अभिसूचना विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया है। अंबेडकर नगर के एसपी विपिन मिश्रा को पुलिस अधीक्षक मीरजापुर के पद पर स्थानांतरित कर दिया गया है जबकि मीरजापुर की एसपी रहीं शालिनी को एसपी अंबेडकर नगर बनाया गया है।