Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

विवेक तिवारी हत्याकांड में नया मोड़ः हत्यारोपी सिपाही ने कोर्ट में दी चश्मीद गवाह सना के खिलाफ कार्रवाई को अर्जी

वारदात के बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी कार की जांच करते हुए व विवेक की फाइल फोटो। (इनसेट में)

समरनीति न्यूज, लखनऊ: बीते दिनों राजधानी में एप्पल के एरिया सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी की पुलिस के दो सिपाहियों द्वारा की गई हत्या के मामले में एक नया मोड़ आया है। मामले में आरोपियों में एक बर्खास्त पुलिसकर्मी प्रशांत कुमार की पत्नी की ओर से मंगलवार को अदालत में एक अर्जी दी गई है। इसमें हत्याकांड की एकमात्र चश्मदीद सना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की मांग की गई है।

आरोपी सिपाही ने पत्नी की ओर से दिलाई अर्जी  

दरअसल, हत्या के आरोपी बर्खास्त सिपाही प्रशांत द्वारा पत्नी राखी मलिक के माध्यम से दिलाई इस अर्जी में कहा गया है कि वह वर्ष 2016 से यूपी पुलिस में आरक्षी पद पर तैनात है। थाना गोमती नगर में तैनाती के दौरान 28/29 सितंबर की रात वह अपने साथी सिपाही संदीप सिंह के साथ ड्यूटी पर था।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ पुलिस की गुंडागर्दी- कार न रोकने पर एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर को सिपाही ने मार दी गोली

गोमतीनगर इलाके में गश्त के दौरान सीएमएस के पास एक महिंद्रा एक्सयूवी संदिग्ध हालात में खड़ी दिखाई दी। हत्यारोपी बर्खास्त सिपाही प्रशांत का आरोप है कि गाड़ी में सना और विवेक संदिग्ध हालात में बैठे थे और अश्लील हरकतें कर रहे थे।

हत्याकांड के बाद रोती विवेक की पत्नी की फाइल फोटो।

अर्जी में कहा गया है कि उसे (प्रशांत) को देखते ही विवेक तिवारी ने गाड़ी को भगाने का प्रयास किया। तब अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए उसने उनको सिर्फ रोकने का प्रयास किया था। तभी सना के उकसाने पर विवेक ने उसकी चेतावनी की परवाह न करते हुए उसे और साथी सिपाही संदीप को जान से मारने की नीयत से उन पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की।

ये भी पढ़ेंः विवेक तिवारी हत्याकांड- नहीं चला लखनऊ पुलिस का खेल, पत्नी की ओर से दर्ज हुई दोनों सिपाहियों के खिलाफ नामजद FIR

इस दौरान वह भी घायल हुआ। अर्जी में कहा गया है कि इस घटना की जानकारी उसके द्वारा डीजीपी, एसएसपी और केंद्रीय मानवाधिकार आयोग को जेल से भेजी गई है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हई है। उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की जा रही है।

1 तारीख को सुनवाई करेगी अदालत 

अर्जी में अदालत में गुहार लगाई गई है कि विपक्षी सना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराके गोमतीनगर थाना पुलिस को जांच के निर्देश दिए जाएं। बताया जाता है कि सीजेएम आनंद प्रकाश सिंह ने इस अर्जी पर थाना गोमतीनगर से रिपोर्ट तलब करने का आदेश दिया है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 1 दिसंबर निर्धारित की है।