Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

जन्मदिन पर खासः लाखों दिलों पर राज करने वालीं यामी आज मना रही हैं अपना जन्मदिन..

अभिनेत्री यामी गौतम।

समरनीति न्यूज, मनोरंजन डेस्कः एक फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन से लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली यामी गौतम आज अपना 30वां जन्म दिन मना रही हैं। उनका जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था।

कवर पेज पर दुल्हन के लिबास में मचाया तहलका 

इस खूबसूरत अभिनेत्री ने हाल ही में एक मैगजीन के कवर पेज पर दुल्हन के लिबास में पोज देकर तहलका मचा दिया था। पहली बात तो यामी के फैन समझ ही नहीं सके कि उनकी इस पसंदीदा अभिनेत्री की फोटो क्या इमोशन शेयर करें।

अभिनेत्री यामी गौतम।

दरअसल, यामी ने अपना एक्टिंग डेब्यू टेलीविजन शो ‘चांद के पार चलो’ के साथ शुरू किया था। इसके बाद यामी का फिल्मी करियर कन्‍नड़ फिल्‍म ‘उल्‍लासा उत्‍साहा’ से शुरू हुआ।

ये भी पढ़ेंः जन्मदिन पर खासः आज भी सीधे दिल पर दस्तक देता है “पंचम दा” का संगीत

भले ही यह फिल्म बॉक्‍स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई हो लेकिन इसमें यामी के अभिनय की खूब तारीफें हुईं। इसके बाद यामी अपने अभिनयका लौहा मनवाने में कामयाब हुईं।

अभिनेत्री यामी गौतम।

यामी अपने कैरियर को लेकर संघर्ष की राह पर थीं। इसी दौरान साल 2012 में आयुष्‍मान खुराना स्टारर फिल्‍म ‘विकी डोनर’ के साथ उनकी बॉलीवुड में एंट्री हो गई।  इसके बाद यामी गौतम 2014 में फिल्म एक्शन जैक्सन, 2015 में बदलापुर और 2016 में सनम रे में नजर आईं।

अभिनेत्री यामी गौतम।

2017 में काबिल नाम की पिक्चर में उनका अभिनय खूब सराहा गया। अभी कुछ दिन पहले फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ में भी यामी वकील की भूमिका में दिखाई दी हैं।

ये भी पढ़ेंः Fitness और Beauty में बालीबुड Actress को पीछे छोड़ती यह Punjabi बाला Khushi Gadhvi

बहुत कम लोग जानते होंगे कि यामी गौतम हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी, कन्नड़, तेलुगू, तमिक और मलयालम फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनके अभिनय की तारीफ सिर्फ हिंदी फिल्मों तक ही सीमित नहीं है।

अभिनेत्री यामी गौतम।

कानून की पढ़ाई बीच में छोड़ी  

खास बात यह है कि यामी गौतम कानून की पढ़ाई कर रही थीं। इसी बीच उनको एक्टिंग का मौका मिला और इसके बाद उन्हें कानून की पढ़ाई बीच में छोड़नी पड़ी। बताते हैं कि यामी फिटनेट लवर हैं लेकिन जिम की दीवारों के बीच कैद होकर रहना उनको पसंद नहीं।

अभिनेत्री यामी गौतम।

खुले मैदान में करती हैं वर्क आउट 

बल्कि वह फिटनेस के लिए खुले मैदान में वर्क आउट करती हैं। वह जानवरों से बेहद लगाव रखती हैं और उनके हितों के साथ कोई समझौता नहीं करती हैं। इतना ही नहीं यामी प्रशिक्षित पोल डांसर हैं। वह डांस और फिटनेस की दिवानी हैं।

अभिनेत्री यामी गौतम।

चाय की किट साथ जाती है विदेश भी   

यामी से जुड़ी एक और खास बात यह है कि यह प्यारी अभिनेत्री भारतीय चाय की दीवानी है। जब कभी वह विदेश जाती हैं तो भारतीय चाय की एक किट हमेशा उनके साथ जाती है। उनके आसपास के लोग भी बखूबी जानते हैं कि यामी के लिए चाय जरूरी है। यही वजह है कि उनके टूर से पहले ही चाय की किट तैयार हो जाती है।

अभिनेत्री यामी गौतम।

ये यामी के अभिनय का ही कमाल है कि इस खूबसूरत अदाकारा ने रातों-रात सफलता का ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है जिसे पाने में दूसरी अभिनेत्रियों को सालों-साल लग जाते हैं।