Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में तोड़ा दम

unnao gangrape victim burnt

समरनीति न्यूज, डेस्कः उन्नाव में गुरुवार सुबह आरोपियों द्वारा पेट्रोल डालकर जलाई गई सामूहित दुष्कर्म पीड़िता ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में देर रात दम तोड़ दिया। उसे लखनऊ से एयरलिफ्ट करके 90 फीसदी जली हुई हालत में इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया था। बताते हैं कि वहां देर रात करीब 11.40 बजे सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता मौत से जंग हार गई और दम तोड़ दिया। बताते चलें कि गुरुवार देर शाम 90 फीसदी से ज्यादा जली हालात में पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल की बर्न यूनिट में भर्ती किया गया था। बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डा शलभ कुमार का कहना है कि रात करीब 11.10 बजे पीडि़ता को दिल का दौरा पड़ा।

बीती देर रात हुई मौत

इसके बाद उसने 11.40 पर दम तोड़ दिया। बताते चलें कि गुरुवार रात 8 के आसपास वह बात कर रही थी। उसने अस्पताल में मौजूद बड़े भाई से पूछा था कि क्या वह बच पाएगी। बताते चलें कि पीड़िता के भाई ने दिन में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि आरोपियो को तेलंगाना वाली सजा ही मिलने चाहिए। पीड़िता के परिवार ने आरोपियों को मौत की सजा दिए जाने की बात कही थी।

यह था पूरा मामला

बताते चलें कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 25 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता युवती को गांव के ही रहने वाले आरोपी शिवम त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी आदि ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। बताते हैं कि आरोपी शिवम व उसके दोस्त शुभम ने दुष्कर्म करके युवती का वीडियो बना लिया था। हालांकि, मामले में पुलिस ने शुभम को क्लीनचिट दे दी थी। वहीं आरोपी शिवम 9 महीने रायबरेली जेल में रहकर 30 नवंबर को जमानत पर छूटा था।

संबंधित खबरः अपडेटः उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को आरोपियों ने जिंदा जलाया

बताते हैं कि आरोपी लगातार युवती पर मुकदमा वापस लेने का दवाब बना रहे थे। गुरुवार सुबह पीड़िता इसी मामले में गवाही के लिए रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा रेलवे स्टेशन जा रही थी। गांव से लगभग लगभग 400 मीटर दूर रास्ते में शिवम त्रिवेदी और उसके साथियों ने उसे रोका और बाद में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद आरोपी भाग गए। पीड़िता खुद जलती हुई भागी और मदद की गुहार लगाई। लोगों ने किसी तरह आग बुझाई। बाद में पुलिस को जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः तेलंगाना के चारों दरिंदे पुलिस एनकाउंटर में ढेर, महिला डाक्टर की गैंगरेप के बाद जलाकर की थी हत्या