Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

बेलगाम ओवरलोडिंग : बांदा में कोड वर्ड बोलिए-ओवरलोड निकालिए ! ऐसे पास हो रहे सैकड़ों ट्रक

Overloading fast in Banda, RTO office officials big game in name of entry fee

मनोज सिंह शुमाली, बांदा : बांदा में ओवरलोडिंग का एंट्री खेल धड़ल्ले से जारी है। रात में सैकड़ों ओवरलोड बालू और गिट्टी लदे ट्रक-डंफर बेरोक-टोक गुजर रहे हैं। बुंदेलखंड में एंट्री का खेल धड़ल्ले से चल रहा है। बांदा इसका केंद्र बिंदु है। सूत्र तो यहां तक बता रहे हैं कि परिवहन विभाग राजस्व वसूली में भले ही घाटे में हो, लेकिन अधिकारी मालामाल हो रहे हैं। इसके लिए वाकयदा कोड वर्ड में काम हो रहा है। कोड वर्ड भी बड़ा चुनकर रखा गया है, ताकि किसी को शक न हो।

कोड वर्ड बोलते ही साफ हो जाता है रास्ता

कोड है ‘वंदेमातरम’। यही वजह है कि बांदा में एंट्री सिंडीकेट के चलते ओवरलोडिंग पर लगाम नहीं कस पा रही है। हालांकि, प्रशासन की सख्ती के बाद  बीच-बीच में कुछ गाड़ियों पर कार्रवाई कर खुद की पीठ थपथपा ली जाती है, ताकि किसी को शक न हो। लेकिन दोबारा वही हालात बन जाते हैं। दरअसल, जिले से रोज रात में हजारों की संख्या में बालू-गिट्टी के ओवरलोड ट्रक निकल रहे हैं। इनमें महोबा से

Say code word 'Vande Mataram', remove overload ! Big game of overloading entry in Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

आने वाली गिट्टी की ओवरलोड गाड़ियां की भी संख्या काफी है। सूत्रों का कहना है कि इस समय बांदा से बड़ी संख्या में ओवरलोड बालू ट्रक निकल रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि आरटीओ विभाग की मिलीभगत से ऐसा हो रहा है। एक चौंकाने वाला खुलासा यह है कि आरटीओ विभाग के कुछ खास अधिकारियों ने एंट्री का नया खेल शुरू किया है। शरणागत ट्रक चालकों को एक कोड वर्ड बोलना होता है। यह कोर्ड वर्ड ‘वंदेमातरम’ है। ट्रक या डंफर चाहे जितना ओवरलोड हो, अगर चालक ने

पोल खुली : बांदा शहर में ओवरलोड बालू लदा ट्रक मंदिर पर पलटा, बाल-बाल बचीं कई जिंदगियां

वंदेमातरम बोल दिया तो फिर उसकी तरफ कोई देखेगा नहीं। चालक के वंदेमातरम बोलते ही अधिकारी उसके लिए रास्ता साफ कर देते हैं। एक ट्रांसपोर्टर ने नाम न छापने की शर्त पर इसका खुलासा किया। उसने बताया कि अधिकारियों द्वारा समय-समय पर कोडवर्ड बदले भी जाते हैं, ताकि किसी को शक न हो।

बांदा आरटीओ ने मामले में कही यह बात

सूत्रों का कहना है कि फिलहाल वंदेमातरम कोड वर्ड चल रहा है। हो सकता है कि मामला सुर्खियों में आने के बाद कोड वर्ड बदल दिया जाए। बांदा आरटीओ अनिल कुमार का कहना है कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई जानकारी मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही आरटीओ अनिल कुमार ने ओवरलोडिंग न चलने की बात भी कही।

ये भी पढ़ें : UP : कब्र से बच्ची का शव निकालकर रातभर साथ में सोया, रेप की भी आशंका-गिरफ्तार