Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

Update : बांदा में पुलिस ने पकड़े अवैध खून के तीन सौदागर, दो यूनिट ब्लड मिला

Police caught three dealers of illegal blood, two units of blood found in Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : रोडवेज बस स्टैंड से पुलिस ने आज बुधवार शाम को तीन युवकों को धर दबोचा। उनके पास से दो यूनिट ब्लड भी बरामद हुआ है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए तीनों युवक ब्लड बेचने का काम करते थे। पुलिस तीनों को सिविल लाइन पुलिस चैकी ले गई। वहां से उनको कोतवाली ले जाया गया। बता दें कि जिले में खून बेचने का गड़बड़झाला काफी दिनों से चल रहा है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कोतवाली प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम भी जांच में जुटी है।

पुलिस को मिली थी मुखबिर से सूचना

बताया जाता है कि बुधवार दोपहर को कोतवाली पुलिस को खबर मिली थी कि तीन युवक अवैध ढंग से खून बेचने का काम करते हैं। तीनों बस से ब्लड लेकर बांदा पहुंच रहे हैं। जानकारी पर पुलिस रोडवेज पर तैनात हो गई। शाम को बस बांदा पहुंची तो पुलिस ने थर्माकोल का डिब्बा लिए तीन युवकों को बस से उतरते ही दबोच लिया। उनको पुलिस चौकी ले जाया गया।

ये भी पढ़ें : कानपुर में सेक्स रैकेट का खुलासा, आपत्तिजनक हालत में मिलीं दो युवतियां-एक युवक  

जिला अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी एसके वाजपेयी और एलटी एसएन द्विवेदी को बुलवाकर डिब्बे की जांच-पड़ताल कराई गई। उसमें दो यूनिट ब्लड बरामद किया गया। जांच-पड़ताल के दौरान उनके पास ब्लड से संबंधित कोई भी कागज मौजूद नहीं मिले।

पुलिस और अधिकारियों ने बताया

कोतवाली प्रभारी ने बताया है कि पकड़े गए युवकों की पहचान अंकित श्रीवास्तव निवासी स्वराज कालोनी, नीरज निवासी ठिठौरा (बिंदकी) और विनोद निवासी आवास विकास (फतेहपुर) के रूप में हुई है। ड्रग इंसपेक्टर का कहना है कि तीनों युवकों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। बरामद किए गए दो यूनिट ब्लड का सेंपल लेकर एसजीपीजीआई भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि ब्लड बनाया गया है या किसी व्यक्ति के द्वारा दिया गया है।

ये भी पढ़ें : बांदा की बड़ी खबर :लव मैरिज वाले पति-पत्नी के बीच जीजा की इंट्री, महिला ने ब्लेड से गला रेता-रेफर