Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

प्रयागराज पहुंचे में पीएम मोदी बोले, करोड़ों देशवासियों की रक्षा पहली प्राथमिकता

pm modi in prayagraj

समरनीति न्यूज, प्रयागराजः आज प्रयागराज पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 130 करोड़ भारतवासियों की सुरक्षा करना उनकी पहली प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री मोदी आज यहां शनिवार को वायुसेना के विशेष विमान से सुबह करीब साढ़े 10 बजे प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे। वहां राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

विशेष हेलीकाप्टर से पहुंचे कार्यक्रम स्थल परेड मैदान

वहां से विशेष हेलीकाप्टर से परेड मैदान पहुंचे। वहां एक खास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने 300 दिव्यांगों और वृद्धजनों के बीच लोगों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने 10 दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित किया।

बोले, संगमनगरी में आने से मिलती है असीम उर्जा

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के 130 करोड़ भारतीयों के हितों की रक्षा करना और उनकी सेवा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि संगमनगरी आने के बाद असीम उर्जा का संचार होता है।

ये भी पढ़ेंः अयोध्या में भगवान राम मंदिर निर्माण को पीएम मोदी ने संसद में की ट्रस्ट की घोषणा

उन्होंने कहा कि प्रयागराज में कुंभ के दौरान उनको खास आशीर्वाद मिला था। वहां महाकुंभ में सफाईकर्मियों के पैर धोकर बड़ा आशीर्वाद लिया। वे सभी महान कार्य में लगे हुए थे। उनका आशीर्वाद लेना जरूरी था। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनको सफाईकर्मियों के बीच रहने और उनका आशीर्वाद मिलने का अनोखा अनुभव हुआ।

दिव्यांगों की कैटेगरी अब 7 से बढ़ाकर 21 की गईं

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पहली बार दिव्यांगजनों के अधिकारों को साफतौर पर बताने का कानून लागू किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले उनकी 7 अलग-अलग तरह की कैटेगरी होती थी, अब इन कैटेगरी को बढ़ाकर 21 कर दिया गया है।

कहा, समाज के हर व्यक्ति का होना चाहिए भला

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कहा जाता है- स्वस्ति: प्रजाभ्यः परिपालयंतां. न्यायेन मार्गेण महीं महीशाः। यानि कि सरकार का ये दायित्व है कि समाज के हर व्यक्ति का भला होना चाहिए। साथ ही हर व्यक्ति को न्याय मिलना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी यही सोच सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र का आधार बनी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी समेत अन्य मंत्रीगण भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, मेडल पहनाकर दिया आशीर्वाद