Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

PM Modi ने चित्रकूट में UP के पहले ‘टेबल टॉप’ एयरपोर्ट का किया लोकार्पण

PM Modi inaugurates UP's first table top airport in Chitrakoot

समरनीति न्यूज, चित्रकूट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड को बड़ी सौगात दी है। पीएम मोदी ने चित्रकूट में यूपी के पहले टेबल टॉप देवांगना एयरपोर्ट का लोकार्पण किया है। लगभग 145 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस एयरपोर्ट से अब लखनऊ तक आना-जाना बहुत आसान और कम समय में संभव होगा। बताते हैं कि जल्द ही यहां से बाकी शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू होंगी।

पीएम मोदी ने आजमगढ़ से वर्चुअली किया लोकार्पण

दरअसल, रविवार को प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आजमगढ़ से वर्चुअली चित्रकूट एयरपोर्ट का लोकार्पण किया। एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया के चित्रकूट एयरपोर्ट के निदेशक विनय गंगेले का कहना है कि

PM Modi inaugurates UP's first table top airport in Chitrakoot

अभी जिले से साप्ताहिक उड़ान होंगी। हर मंगलवार और शुक्रवार को चित्रकूट से लखनऊ और लखनऊ से चित्रकूट की उड़ानें होंगी। यह 19 सीटर एयरक्राफ्ट होगा। पहली उड़ान 12 मार्च को चित्रकूट से लखनऊ तक होगी।

पढ़िए ! क्या होता है कि टेबल टॉप एयरपोर्ट..

दोनों तरफ खाई वाली किसी ऊंची पहाड़ी पर बने एयरपोर्ट को टेबल टॉप एयर पोर्ट कहा जाता है। ऐसी जगहों पर हवाई जहाज को उतारना काफी चुनौतीपूर्ण भी होता है। इसके लिए बेहद सावधानी बरती जाती है। चित्रकूट में बना एयरपोर्ट देवांगना पहाड़ी पर

Women’s Day : विरासत को बखूबी संभालतीं बांदा की ये अपराजिता..

करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई पर बनाया गया है। चित्रकूट के अलावा लेंगपुई (मिजोरम), शिमला और कुल्लू (हिमाचल प्रदेश), पाक्योंग (सिक्किम), मंगलुरु (कर्नाटक) कोझिकोड और कन्नूर (केरल) में टेबल टॉप एयरपोर्ट बने हैं।

ये भी पढ़ें : यूपी में भीषण हादसा : एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर