Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

‘संगठन सरकार से बड़ा है!’ डिप्टी सीएम मौर्य के बयान से यूपी में हलचल

'organization is bigger than government!' UP stirred up by Deputy CM Maurya's statement

समरनीति न्यूज, ब्यूरो : यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के एक ट्वीट ने आज उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। डिप्टी सीएम मौर्य ने ट्वीट किया है कि ‘संगठन सरकार से बड़ा है!’ उनके इस छोटे से ट्वीट ने चर्चाओं का बाजार गरम कर दिया। इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं। चर्चा है कि क्या केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी ने नए प्रदेश अध्यक्ष बनेंगे..? दरअसल, आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश के लिए नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश है। यही वजह है कि डिप्टी सीएम के नए ट्वीट से राजनीतक हलचल और कयासबाजी शुरू हो गई है।

नए संगठन मंत्री के बाद प्रदेश अध्यक्ष की बारी

'organization is bigger than government!' UP stirred up by Deputy CM Maurya's statement

पार्टी ने हाल ही में नया संगठन महामंत्री नियुक्त किया है। अब अध्यक्ष की बारी है। राजनीति के पंडितों का मानना है कि केशव प्रसाद मौर्य, यूपी के प्रदेश अध्यक्ष के सांचे में कई तरह से फिट भी बैठते हैं। वह अनुभवी हैं। लोकप्रिय हैं। साथ ही जमीन से जुड़े संगठन के कुशल शिल्पी भी हैं। हालांकि, पहले चर्चा थी कि पार्टी किसी दलित और ब्राह्मण चेहरे पर दांव खेलेगी। लेकिन, फिलहाल नई संभावनाएं सामने आ रहीं हैं।

पार्टी हाई कमान की बड़ी पसंद बन रहे केशव

जानकार बताते हैं कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पार्टी की बड़ी पसंद बनते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले ही उन्हें विधान परिषद में नेता सदन बनाया है। यह बड़ी जिम्मेदारी है। हाल ही में दिल्ली में पार्टी हाईकमान से भी केशव ने मुलाकात की थी। इस ट्वीट पर इतना हल्ला इसलिए भी मचा है, क्योंकि इस ट्वीट को डिप्टी सीएम मौर्य ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पिन किया है। यानी उन्होंने अपनी बात जोर देकर कही है।

ये भी : UP : कार में बीजेपी नेता का रोमांस : पत्नी ने चप्पलों से धुना-थप्पड़ बजाए, वीडियो वायरल